• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bank of Baroda: बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, 1 मार्च से लागू होंगे ये नियम

|

नई दिल्ली। Bank of Baroda. सरकारी बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है। बैंक ने खाताधारकों के लिए 1 मार्च से लागू होने वाले नए आईएफएससी कोड को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है। बैंक ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा की है, जिसमें विलय के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा में शामिल हुए देना बैंक और विजया बैंक के ग्राहकों को नया आईएफएससी कोड लेने की अपील की है। ऐसे में अगर चंद दिन ही बचे है, जिसके बाद आपका पुराना आईएफएससी कोड काम नहीं करेगा।

SBI Pension Loan: जानिए क्या है SBI का पेंशन लोन, कैसे करें अप्लाई, क्या है ब्याज, जानें जरूरी बातें

 इन दो बैंकों के लिए जरूरी खबर

इन दो बैंकों के लिए जरूरी खबर

पिछले साल देना बैंक और विजया बैंक का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा में कर दिया गया था। अब बैंक ऑफ बड़ौदा ने दोनों बैंकों के ग्राहकों के लिए नया आईएफएसकी कोड जारी किया है। दरअसल विलय के बाद विजया बैंक और देना बैंक के ग्राहक अब बैंक ऑफ बडौदा के ग्राहक बन चुके हैं। ऐसे में अब विजया बैंक और देना बैंक के ग्राहकों के लिए 1 मार्च से आईएफएससी कोड बदल जाएगा।

 1 मार्च से नया आएफएससी कोड

1 मार्च से नया आएफएससी कोड

दोनों ही बैंकों के लिए 1 मार्च से नया आईएफएसकी कोड जरूरी हो जाता है। आपको बता दें कि आईएफएससी कोड के बिना आज ऑनलाइन फंड ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे। बैंक की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक 1 मार्च 2021 से पुराने आईएफएससी कोड काम नहीं करेंगे। बैंक ने कहा है कि देना बैंक और विजया बैंक के ग्राहक जो अब बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक बन चुके हैं वह नया आईएफएससी कोड ले लें।

 ऐसे जान सकते हैं IFSC कोड

ऐसे जान सकते हैं IFSC कोड

नए IFSC कोड के बारे में जानकारी देने के लिए बैंक के टोल फ्री नंबर 18002581700 पर फोन कर सकते है। आप बैंक जाकर भी इसकी जानकारी और नया आएफएससी कोड जान सकते हैं। आपको बता दें ति ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, डिजिटल पेमेंट या दूसरे के बैंक में ऑनलाइन पैसे भेजने के लिए आईएफएससी कोड की जरूरत पड़ती है। आप टोल फ्री नंबर के अलावा अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मैसेज भेजकर भी अपना आईएफएसकी कोड जान सकते हैं। वहीं बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर क्यूआर कोड स्कैन कर नया कोड जाना जा सकता है।

 क्या होता है आईएफएससी कोड कोड?

क्या होता है आईएफएससी कोड कोड?

आपको बता दें कि IFSC कोड 11 अंको का एक कोड होता है, जिसके शुरुआती 4 अक्षर बैंक के नाम को दर्शाते हैं। इस कोड के जरिए बैंक के ब्रांच को ट्रैक किया जाता है। आपके बैंक अकाउंट और चेक बुक पर यह कोड अंकित होता है। बैंक के किसी एक ब्रांच का एक ही IFSC कोड होता है, जो उस ब्रांच के हर ग्राहक पर लागू होता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bank of Baroda Alert: BOB bank issued new IFSC code for Dena Bank and Vijaya Bank, new rule from 1st March 2021
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X