India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अगर आपके पास भी है इस नंबर का नोट तो मिलेंगे 3 लाख रुपए, जानिए कैसे घर बैठे होगी तगड़ी कमाई ?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पैसा कमाने के लिए लोग अलग-अलग तरीका और तकनीक अपनाते हैं। कमाई को कोई तरीका कभी शॉर्टकट होता है तो कभी लंबा होता है। कुछ लोग नौकरी के साथ एक्सट्रा कमाई के लिए बेहतरीन मौका खोजते रहते हैं और साइड इनकम के लिए कुछ न कुछ कोशिश करते रहते हैं। कोई एक्सट्रा इनकम के लिए निवेश करता है तो कोई ट्रिक लगाता है। हम भी आपको आज ऐसे ही एक इनकम आइडिया के बारे में बता रहे हैं। इन आइडिया से आप चंद मिनटों में लखपति बन सकते हैं।

 कमाई का मौका, मिनटों में बनाएगा लखपति

कमाई का मौका, मिनटों में बनाएगा लखपति


अगर आपको पुराने नोट या सिक्के जमा करने का शौक हैं तो ये शौक आपको लखपति बना सकता है। मिनटों में आप लखपति बन सकते हैं। अगर आपके पास पुराने सिक्के और नोट हैं तो उसे ध्यान से चेक करें। अगर आपके नोट के कलेक्शन में 786 नंबर वाला कोई भी नोट हो तो ये लकी नबंर आपको लखपति बना देगा। 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपए वाला कोई भी नोट 786 अंकों के साथ ही तो ये लकी नोट आपकी किस्मत खोल सकता है।

 यूनिक कॉइंस या नोट का कलेक्शन

यूनिक कॉइंस या नोट का कलेक्शन

जिन लोगों को यूनिक कॉइंस या नोट कलेक्शन का शौक है तो ये शौक बड़े काम का है। ऐसे कई वेबसाइट हैं, जो इस नोटों और सिक्कों की नीलामी करने में आपकी मदद करते हैं। इंडिया मार्ट, ई-बे , क्विकर जैसे वेबसाइटों पर आप इन सिक्कों और नोटों को बेच कर अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। बशर्त है कि आपका ये सिक्का या नोट खास नंबर के साथ हो या यूनिक हो।

 अगर है 786 नंबर नोट तो...

अगर है 786 नंबर नोट तो...

अगर आपके पुराने नोटों के कलेक्शन में कोई नोट जिसपर 786 नंबर अंकित हो तो आपको ये नोट मालामाल बना सकता है। दरअसल इस नंबर को इस्लाम में खास महत्व है। इस्लाम में इस नंबर को बहुत पवित्र मानते हैं। ऐसे में इस खास नंबर वाले नोट के लिए लोग अच्छी खासी रकम भी देने को तैयार हो जाते हैं। इन नोटों और सिक्कों को आप वेबसाइट पर बेच सकते हैं।

 यहां बेच सकते हैं ये नोट

यहां बेच सकते हैं ये नोट

आप ईबे, इंडिया मार्ट, क्विकर जैसी वेबसाइट पर ये नोट बेच सकते हैं। www.ebay.com पर जाए होम पेज पर सेलर ऑप्शन को चुनें। वहां जाकर रजिस्टर करें। रजिस्ट्रेशन के बाद नोट या सिक्के की साफ और स्पष्ट फोटो को अपलोड करें। वेबसाइट पर नोट की फोटो अपलोड करने के बाद ये एपियर होगा। जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो सेलर से संपर्क करेंगे और मुंह मांगी कीमत देंगे।

Gold Rate: यहां 133500 रुपए तोला बिक रहा है सोना, भारत में चेक करें आज सोने-चांदी का ताजा रेट

Comments
English summary
Bank Note will make you Crorepati: bank note with 786 serial number, can give you Rs 3 lakh by selling it online, here's how
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X