• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bank Holidays: अगले तीन महीनों में 30 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए छुट्टियों की पूरी लिस्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घरों में बंद है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोगों ने अपने जरूरी कामों को भी टाल दिया। लोग कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अगर आपका बैंकिंग संबंधी काम अटका है और आप लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं तो अगले तीन महीनों में बैंकों की छुट्टियों की पूरी लिस्ट देख लें। बैंकों की छुट्टियों के मुताबिक आप अपने बैंकों से संबंधित काम की प्लानिंग करें। हम आपको जून, जुलाई और अगस्त 2020 में बैंकों की छुट्टी की पूरी जानकारी दे रहे हैं।

लॉकडाउन के बीच इस बैंक ने खाताधारकों को दिया जोरदार झटका, ब्याज दर पर चलाई कैंची, ग्राहकों का मुनाफा हुआ कमलॉकडाउन के बीच इस बैंक ने खाताधारकों को दिया जोरदार झटका, ब्याज दर पर चलाई कैंची, ग्राहकों का मुनाफा हुआ कम

30 दिन बंद रहेंगे बैंक

30 दिन बंद रहेंगे बैंक

31 मई को लॉकडाउन 4.0 खत्म हो जाएगा। इसके बाद एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ाए जाने की संभावना दिख रही है। वहीं बैंकों ने इस दौरान अपने शाखाओं में कर्मचारियों की संख्या भी सीमित की है। कुछ बैंकों ने अपने बैंकों की शाखाओं को खोलने और बंद करने के समय में भी बदलाव किया है। वहीं छुट्टी ती बात करें तो जून में बैंक में कोई छुट्टी नहीं है। सिर्फ दूसरे-चौथे शनिवार की छुट्टी और रविवार की छुट्टी है। अगर अगले तीन महीनों के बारे में बात करें तो जून-जुलाई और अगस्त तीन महीना मिलाकर बैंक कुल 30 दिन तक बंद रहेंगे।

 जून 2020 में कब-कब बंद रहेंगे बैंक

जून 2020 में कब-कब बंद रहेंगे बैंक

रिजर्व बैंक की बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक जून में हर रविवार और दूसरा और चौथा शनिवार को बैंक बंद रहेंगे। आइए एक नजर डाले जून 2020 में बैंकों की छुट्टियों की पूरी लिस्ट पर...

  • 5 जून- सिक्किम में सागा दावा के चलते बंद रहेंगे बैंक
  • 7 जून-रविवार की छुट्टी
  • 13 जून-शनिवार की छुट्टी
  • 14 जून-रविवार की छुट्टी
  • 15 जून-मिजोरम, भुवनेश्वर में वाईएमए डे और राजा संक्रांति की छुट्टी।
  • 21 जून-रविवार की छुट्टी
  • 18 जून-जम्मू, श्रीनगर में गुरु हरगोबिंद जी का जयंती की छुट्टी।
  • 23 जून- भुवनेश्वर में रथ यात्रा की छुट्टी।
  • 27 जून-शनिवार की छुट्टी
  • 28 जून-रविवार की छुट्टी
  • 30 जून-मिजोरम में रेमना नी की छुट्टी।
जुलाई 2020 में कब कब बंद रहेंगे बैंक

जुलाई 2020 में कब कब बंद रहेंगे बैंक

जुलाई में 7 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। जुलाई में 5 तारीख, 11 जुलाई, 12 जुलाई, 19 जुलाई, 25 जुलाई और 26 जुलाई को शनिवार और रविवार की वजह से छुट्टी रहेगी। इसके अलावा 31 जुलाई को कई राज्यों में बकरा ईद की गजेटेड छुट्टी होगी।

अगस्त 2020 में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

अगस्त 2020 में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

अगस्त 2020 में बैंक 14 दिनों के लिए बंद रहेंगे। जिसमें 2 अगस्त, 8 अगस्त, 9 अगस्त, 16 अगस्त, 22 अगस्त 23 अगस्त, 29 अगस्त और 30 अगस्त को शनिवार और रविवार की छुट्टी रहेगी। वहीं कुछ राज्यों में 3 अगस्त को रक्षाबंधन की छुट्टी रहेगी। इसके अलावा 11 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी के कारण कुछ राज्यों में बैंक बंद रहेंगे तो वहीं 12 अगस्त को कुछ राज्यों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी गजटेड छुट्टी है। इसके अलावा 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी होगी। वहीं 21 अगस्त तीज की वजह से स्थानीय छुट्टी रहेगी, 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी के कारण स्थानीय अवकाश रहेगा। वहीं 30 अगस्त को मुहर्रम के लिए गजटेड छुट्टी है। इसके अलावा 31 अगस्त ओणम का स्थानीय छुट्टी रहेगी। इस तरह अगले तीन महीनों में 30 दिनों के लिए बैंक बंद रहेंगे।

English summary
Bank Holidays List: Bank close 30 Days in June ,July and August 2020, Here is the full detail.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X