• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bank Holiday: अप्रैल में मात्र 17 दिन खुलेंगे बैंक, छुट्टियों की लिस्ट देख करें काम की प्लानिंग

|

नई दिल्ली। Bank Holiday in April 2021. मार्च का महीना खत्म हो चुका है। इसके साथ ही वित्तीय वर्ष 2019-20 की समाप्ति हो गई और नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत हो चुकी है। 1 अप्रैल से नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत हो गई। ऐसे में आपको बैंक से जुड़े कई कामों के लिए ब्रांच विजीट करना पड़ सकता है। अगर अप्रैल में आपको बैंक जाना है तो पहले बैंकों की छुट्टी( Bank Holiay List) की पूरी लिस्ट देख लें, ताकि आपको बैंक से बिना काम कराए खाली हाथ न लौटना पड़े।

बड़ी खबर: 1 अप्रैल से वेतन का नया नियम, घट जाएगी टेक होम सैलरी, सरकार लागू कर सकती है नया वेज कोड

 अप्रैल में बैंकों की छुट्टी

अप्रैल में बैंकों की छुट्टी

अप्रैल में बैंकों की लंबी छुट्टी(Bank Holidays In April) होने वाली है। हम आपको अप्रैल महीने में बैंकों की छुट्टी की पूरी लिस्ट की जानकारी दे रहे हैं, जिसकी मदद से आप बैंक से जुड़े अपने कामों की पूरी प्लानिंग कर सकते हैं। अप्रैल महीने में काफी छुट्टियां हो रही है। अप्रैल के महीने में बैंक का पहला वर्किंग डे 3 अप्रैल को होगा। अप्रैल महीने में बैंक कुल 13 दिन बंद बंद रहेंगे।

 अप्रैल में कब-कब बंद रहेंगे बैंक

अप्रैल में कब-कब बंद रहेंगे बैंक

अप्रैल महीने की शुरुआत छुट्टी के साथ हो रही है। 1 अप्रैल को ओडिशा डे और बैंकों के सालाना अकाउंट्स की क्लोजिंग के कारण बैंकों में कामकाज प्रभावित रहेगा। वहीं 2 अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी है। इसके अलावा 4 अप्रैल को ईस्टर की छुट्टी के साथ-साथ रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे। वहीं 5 अप्रैल को बाबू जगजीवन राम जयंती के कारण कुछ जगहों पर बैंक बंद रहेंगे। 13 अप्रैल को उगाडी, तेलुगू न्यू ईयर, बोहाग बिहू, गुडी पडवा, वैशाख, बिजु क कारण दश के कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे। 14 अप्रैल को डॉक्टर अंबेडकर जयंती के साथ-साथ तमिल न्यू ईयर, महा विशुबा संक्रांति, बोहाग बिहू के कारण देश के कई शहरों में बैंकों की छुट्टी रहेगी। इसके अलावा 15 अप्रैल को हिमाचल डे, विशु, बंगाली न्यू ईयर, सरहुल त्योहार के कारण बैंक बंद रहेंगे। वहीं 21 अप्रैल को राम नवमी के कारण बैंक बंद रहेंगे। वहीं 25 अप्रैल को महावीर जयंती के कारण बैंक बंद रहेंगे।

 शनिवार और रविवार को बैंकों की छुट्टी

शनिवार और रविवार को बैंकों की छुट्टी

आरबीआई की वेबसाइट पर जारी बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट के अलावा दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहेंगे और हर रविवार को बैंकों की छुट्टी रहेगी। यानी 10 अप्रैल और 24 अप्रैल शनिवार को बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 4 अप्रैल, 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 25 अप्रैल को रविवार की छुट्टी रहेगी। मतलब बैंक अप्रैल महीने में करीब 13 दिन बंद रहेंगे।

1 अप्रैल 2021 से बदल जाएंगे इनकम टैक्स, PF से जुड़े ये 5 नियम, आपकी कमाई पर सीधा असर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bank Holiday in April: Banks to remain closed for 14 days in April: Check full holiday list
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X