• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

15 फरवरी की बजाय 13 फरवरी को ही संपन्न होगा बजट सत्र का पहला चरण, BAC की बैठक में बनी सहमति

|

Budget Session 2021: दशक का पहला ऐतिहासिक पेपरलेस बजट कल यानी सोमवार को पेश किया जाएगा। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कोरोना वायरस संकट सहित कई चुनौतियों के बीच बजट 2021 को पेश करेंगी। रविवार को बिजनेस एडवाइजरी कमेटी (BAC) की बैठक में संसद में होने वाली चर्चाओं के समय निर्धारण को लेकर चर्चा की गई। बता दें कि राज्यसभा सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बीएसी की बैठक की अध्यक्षता की, इस मीटिंग में राज्यसभा में अगले सप्ताह होने वाले कार्यों को लेकर भी चर्चा की गई।

    Budget 2021: राष्ट्रपति के अभिभाषण और बजट पर 10-10 घंटे होगी चर्चा | वनइंडिया हिंदी

    BAC of Rajya Sabha decides to hold the first half of the budget session till 13th February

    बिजनेस एडवाइजरी कमेटी (बीएसी) की बैठक में फैसला लिया गया कि बजट सत्र का पहला चरण 15 फरवरी की बजाय 13 फरवरी तक संपन्न किया जाएगा। इसके अलावा बैठक में बजट पर चर्चा और राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के लिए 10-10 घंटे का समय तय करने पर सहमति बनी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में राज्यसभा के सभी फ्लोर लीडर्स को भी शामिल किया गया था। फ्लोर लीडर्स के साथ इस बात पर चर्चा हुई कि बजट सत्र की कार्यवाही राज्यसभा में सुचारु रूप से चले, इसमें कोई व्यवथान उत्पन्न ना किए जाएं।

    आपको बता दें कि बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी कहा कि देश के भविष्य के लिए इस बार का बजट बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। इस दशक का यह पहला बजट है, जिस आशा और अपेक्षा के साथ देश की जनता ने हमें संसद भेजा, मुझे विश्वास है कि हम जन आकांक्षाओं को देखते हुए इस सत्र को सफल बनाएंगे। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि पिछले वर्ष 2020 में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के दौरान कम से कम 4 से 5 मिनी बजट पेश किए गए थे, इस साल 2021 का केंद्रीय बजट इन सबका प्रतिबिंब होगा।

    यह भी पढ़ें: डेलीहंट पर पाएं बजट 2021 के सबसे तेज अपडेट, यहां मिलेगी हर छोटी-बड़ी जानकारी

    English summary
    BAC of Rajya Sabha decides to hold the first half of the budget session till 13th February
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X