• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब ऑनलाइन दवा बेचने के बिजनेस में उतरेंगे मुकेश अंबानी, इस कंपनी में किया बड़ा निवेश

|

नई दिल्ली। कोरोना काल में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपने व्यापार में जबरदस्त बढ़ोतरी की है, कंपनी के राजस्व में पिछले कुछ महीनों में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है और कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी दुनिया के 5 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। एक के बाद कई बड़ी-बड़ी कंपनियों ने रिलायंस में निवेश किया, जिसकी वजह से रिलायंस के राजस्व में बढ़ोतरी हुई और यह कर्जमुक्त कंपनी बन गई है। अब रिलायंस ने बड़ी ऑनलाइन फार्मेसी कंपनी नेटमेड्स में बड़ा निवेश किया है।

    Reliance ने Netmeds में किया 620 करोड़ का निवेश, Online Pharmacy में देगी कड़ी टक्कर |वनइंडिया हिंदी

    mukesh ambani

    रिलायंस ने नेटमेड्स में 6.2 बिलियन रुपए का निवेश किया है। इससे पहले अमेजन ने भारत में ऑनलाइन दवा बेचने के लिए ऑनलाइन सेवा की शुरुआत का ऐलान किया था, जिसके बाद रिलायंस ने यह बड़ी डील की है। रिलायंस की ओर से कहा गया है कि हमारा 60 फीसदी निवेश विटालिक हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड में और 100 फीसदी मालिकाना हक इसकी सहयोगी कंपनपी में है। बता दें कि विटालिक और इसकी सहयोगी कंपनियों को नेटमेड्स के नाम से जाना जाता है, जिसकी शुरुआत 2015 में की गई थी।

    गौरतलब है कि कोरोना संकट के समय में ऑनलाइन शॉपिंग का चलन काफी बढ़ा है। जिसकी वजह से अमेजन, वॉलमार्ट की मालिकाना हक वाली फ्लिपकार्ट ,रिलायंस ने ग्रॉसरी सेवा, जियो मार्ट के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग की बड़ी रेंज लॉन्च की है। हालांकि अभी तक भारत में ऑनलाइन दवा को बेचने के लिए नियमों को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। लेकिन जिस तरह से भारत में ऑनलाइन दवा बेचने वाली कंपनियां मेडलाइफ, नेटमेड्स, फार्मईजी, ई-फारेसीज, 1एमजी ने देश में अपने कदम बढ़ाए हैं, उसके बाद माना जा रहा है कि जल्द ही भारत में ऑनलाइन दवा बेचने के नियमों को बदला जाएगा।

    इसे भी पढ़ें- HAL Recruitment 2020: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स में कई पदों पर निकली नौकरी, जानिए भर्ती से जुड़ी हर जानकारीइसे भी पढ़ें- HAL Recruitment 2020: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स में कई पदों पर निकली नौकरी, जानिए भर्ती से जुड़ी हर जानकारी

    English summary
    Another big investment of Reliance industries in pharma sector buys major stock of Netmeds.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X