• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिलायंस जियो में 11,367 करोड़ का निवेश करेगी अमेरिकी कंपनी केकेआर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्री ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की है कि अमेरिकी कंपनी केकेआर जियो प्लैटफॉर्म में 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस निवेश के तहत ही केकेआर रिलायंस जियो प्लैटफॉर्म में 2.32 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगी। जियो में लगातार विदेशी निवेश जारी है। इस महीने रिलायंस ने पांचवी बड़ी डील के बारे में जानकारी दी है। केकेआर का ये एशिया की किसी भी कंपनी में अब तक का सबसे बड़ा निवेश बताया जा रहा है।

american company, kkr, america, jio, reliance, reliance industry, reliance jio platform, invest, अमेरिकी कंपनी, केकेआर, अमेरिका, जियो, रिलायंस, रिलायंस इंडस्ट्री, रिलायंस जियो, रिलायंस जियो प्लैटफॉर्म, निवेश

इससे पहले जियो में फेसबुक, सिल्वरलेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स और जनरल अटलांटिक ने निवेश किया है। जियो ने सभी पांचों डील से एक महीने में 78,562 करोड़ रुपये जुटाए हैं। अभी तक जियो प्लैटफॉर्म में 17.12 फीसदी हिस्से के लिए निवेश की घोषणा हुई है। जिसके तहत फेसबुक ने 9.99 फीसदी, सिल्वरलेक ने 1.15 फीसदी, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स ने 2.32 फीसदी और जनरल अटलांटिक ने 1.34 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का एलान किया है। और अब केकेआर ने भी 2.32 फीसदी हिस्सा खरीदने की घोषणा कर दी है।

जियो में न्यूयॉर्क की निजी कंपनी जनरल अटलांटिक ने 17 मई को 6598.38 करोड़ रुपये का निवेश किया था। जिसके तहत ये कंपनी जियो में 1.34 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद रही है। एशिया की किसी भी कंपनी में ये जनरल अटलांटिक का सबसे बड़ा निवेश है। जियो में फेसबुक की डील के कुछ दिन बाद ही सबसे बड़ी टेक इन्वेस्टर कंपनी सिल्वरलेक ने 5,665.75 करोड़ रुपये का निवेश कर 1.15 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद ली।

केकेआर के सह-संस्थापक हेनरी क्राविस ने एक बयान में कहा, 'किसी देश में डिजिटल इको सिस्टम में बदलने की क्षमता कुछ ही कंपनियों के पास होती है, ऐसी ही एक कंपनी रिलायंस जियो है। ये एक सच्चा स्वदेशी प्लैटफॉर्म है, जिसके पास न केवल देश को प्रौद्योगिकी समाधान और सेवाएं देने की क्षमता है, बल्कि ये भारत में डिजिटल क्रांति भी ला रहा है। हम जियो प्लैटफॉर्म में इसकी प्रभावशाली गति, मजबूत टीम नेतृत्व और विश्व स्तर के इनोवेशन के कारण ही निवेश कर रहे हैं।'

जानिए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास की पीसी की बड़ी बातें

English summary
american private giant kkr to invest 11367 crore rupees in jio platforms fifth deal in one month
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X