• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Amazon का होगा 97 साल पुराना हॉलीवुड स्टूडियो MGM, 'जेम्स बॉन्ड' सीरीज के लिए है मशहूर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 मई। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर वेब सीरीज के दिवानों के लिए अच्छी खबर है। हॉलीवुड की मशहूर फिल्म 'जेम्स बॉन्ड' सीरीज बनाने वाले स्टूडियो 'एमजीएम' को अब दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन खरीदने जा रही है। इस डील से ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कंटेंट में काफी इजाफा होगा और अमेजन प्राइम मेंबर्स को भी फायदा होगा। एमजीएम को खरीदने के लिए अमेजन 8.45 अरब डॉलर का भुगतान करेगा।

Amazon

बता दें कि ग्रॉसरी और डिलीवरी व्यवसाय के बाहर अमेज़न का सबसे बड़ा अधिग्रहण है। साल 2017 में अमेजन ने लगभग 14 अरब डॉलर का निवेश ग्रॉसरी फूट आइटम में किया था, अब कंपनी ने एमजीएम के साथ डील कर अपना दूसरा सबसे बड़ा अधिग्रहण किया है। बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो की सीधी टक्टर नेटफ्लिक्स और डिजनी प्लस है जो भारत सहित दुनियाभर में लोकप्रिय हैं। एमजीएम का अधिग्रहण कर अमेजन ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की दुनिया में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहता है।

यह भी पढ़ें: मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं और अमेजन प्राइम को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, जानिए क्या है मामला

बकौल अमेजन दुनिया भर में 200 मिलियन से अधिक लोग हैं जिन्होंने अमेजन प्राइम वीडियो पर प्राइम मेंबरशिप ली है यह सभी एक्टिव यूजर हैं। प्राइम वीडियो के अलावा अमेजन की एक फ्री ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस भी है जिसका नाम आईएमडीबी टीवी है। जहां अमेजन मूवीज और शोज के दौरान ऐड प्ले करके पैसा बनाती है। 'एमजीएम' के साथ इस डील में अमेजन को भी काफी फायदा मिलेगा। उसे एक केबल चैनल Epix भी का भी अधिग्रहण मिलेगा जिसका मालिक एमजीएम है। इसके अलावा एमजीएम से अमेजन को कई सारी फिल्मों, शोज और मशहूर पात्रों का भी एक्सेस मिलेगा। बता दें कि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग दुनिया में तेजी से बदलाव आ रहा है, डिजनी, जो मार्वल, लुकासफिल्म्स और बहुत कुछ का मालिक है, उसके स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिजनी+ के लिए पहले से ही 100 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। डिस्कवरी का हाल ही में वार्नरमीडिया के साथ विलय हो गया और डिज्नी के बाद दूसरा सबसे बड़ा मनोरंजन व्यवसाय बन गया।

English summary
Amazon will have 97-year-old Hollywood studios MGM famous for James Bond series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X