• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेजन प्राइम डे शॉपिंग कार्निवाल एक बार फिर से हो रहा शुरू, जानिए कब, कैसे और कितनी छूट मिलेगी

|

नई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग की दिग्गज कंपनी अमेजन एक बार फिर से वार्षिक शॉपिंग कार्निवाल शुरू करने जा रहा है। इस वर्ष यह शॉपिंग कार्निवाल दो दिन 6 और 7 अगस्त को चलेगा। इस दौरान ऑनलाइन रिटेलर उपभोक्ताओं को भारी छूट मुहैया कराएंगे जिससे कि लोगों के लिए शॉपिंग को सस्ता किया जा सके। कार्निवाल में स्मार्टफोन, लैपटॉप, कैमरा, गेम कंसोल्स, एक्सेसरीज वगैरह पर बंपर छूट दी जाएगी। अमेजन इस कार्निवाल को सफल बनाने की कोशिश में जुटा है। ऐसे में अगर आप नया आईफोन 11 या सोनी का प्लेस्टेशन 4 लेना चाहते हैं तो आपको 6 अगस्त का इंतजार करना चाहिए।

क्या है अमेजन प्राइम डे

क्या है अमेजन प्राइम डे

अमेजन प्राइम डे का वार्षिक शॉपिंग कार्निवाल मुख्य रूप से प्राइम मेंबर्स के लिए है। इसकी शुरुआत 2015 में अमेजन की 20वीं वर्षगांठ पर हुई थी। कई इंडस्ट्री के जानकारों का मानना है कि यह कार्निवाल मुख्य रूप से अमेरिका में ब्लैक फ्राइडे के दिन होने वाली शॉपिंग कार्निवाल को जवाब देने का तरीका है। शुरुआत में प्राइम डे सिर्फ एक दिन के लिए था, लेकिन पिछले 2-3 वर्षों से प्राइम डे हर वर्ष दो दिन के लिए हो रहा है। इस बार यह 6-7 अगस्त को चलेगा, इसकी शुरुआत 6 अगस्त रात 12 बजे होगी और 7 अगस्त को रात 12 बजे बंद हो जाएगी। यह 48 घंटे चलने वाला कार्निवाल है।

क्या आप हिस्सा ले सकते हैं

क्या आप हिस्सा ले सकते हैं

इस कार्निवाल में हिस्सा लेने के लिए आपको अमेजन का सदस्य होना जरूरी है। प्राइम मेंबर्शिप के लिए आपको 129 रुपए खर्च करने होंगे और इसके बाद आपको अमेजन की प्राइम सदस्यता एक महीने के लिए मिल जाएगी। अगर आप एक वर्ष के लिए प्राइम सदस्यता चाहते हैं तो इसके लिए आपको 999 रुपए की एकमुश्त रकम अदा करनी होगी। प्राइम सदस्यता के लिए आपको http://www.amazon.in/prime वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा। अगर आपने कभी भी प्राइम सदस्यता नहीं ली है तो आप एक महीने के लिए मुफ्त में भी इसकी सदस्यता ले सकते हैं।

किस तरह की डील मिल सकती हैं आपको

किस तरह की डील मिल सकती हैं आपको


हालांकि अमेजन ने इस बाबत कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है कि ग्राहकों को कितनी छूट मिलेगी। लेकिन माना जा रहा है कि दो दिन की सेल के दौरान कंपनी बड़ी छूट दे सकती है। अमेजन के अपने उत्पाद किंडल ईबुक, इको स्मार्ट स्पीकर आदि पर भारी छूट मिल सकती है। इसके अलावा अमेजनबेसिक्स की एक्सेसरीज पर भी भारी छूट मिलेगी। माना जा रहा है कि कैमरा, एक्सेसरीज पर 70 फीसदी तक की छूट मिल सकती है, जबकि सस्ते स्मार्टफोन पर 40 फीसदी तक की छूट मिल सकती है। स्मार्ट टीवी पर 60 फीसदी तक की छूट मिल सकती है।

कैसे करें तैयारी

कैसे करें तैयारी

ऐसे में अगर आप अमेजन शॉपिंग कार्निवाल का लाभ उठाना चाहते हैं तो पहले से ही अपनी लिस्ट बना लें। जैसे कि आपको कौन सा उत्पाद चाहिए, किस कंपनी का चाहिए वगैरह। जिससे कि कार्निवाल शुरू होने पर सामान आउट ऑफ स्टॉक होने से पहले आप जल्द से जल्द अपना प्रोडक्ट खरीद सके। पहले से उत्पाद का चयन होने से आप सर्च में अधिक समय नहीं बर्बाद करते हैं और जल्दी शॉपिंग कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- देश की इन तीन Hitech लैब्स में रोजाना होंगे 10 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट, करोड़ों की लगी हैं मशीनेंइसे भी पढ़ें- देश की इन तीन Hitech लैब्स में रोजाना होंगे 10 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट, करोड़ों की लगी हैं मशीनें

English summary
Amazon prime day 2020 shopping carnival on 6-7 august all you need to know to get massive discount.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X