• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PNB ALERT! फौरन फोन से डिलीट करें ये App,वरना खाली हो जाएगा खाता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। पंजाब नेशनल बैंक ने अपने खाताधारकों को हैकर्स से अलर्ट करते हुए कुछ मोबाइल एप को अपने फोन से फौरन डिलीट करने को कहा है। बैंक ने ट्वीट कर अपने खाताधारकों को अलर्ट किया है। अपने ट्वीट में बैंक ने अकाउंट होल्डर्स को हाल के दिनों में फ्रॉड के मामलों में कैसे खाते में सेंधमारी की जा रही है। PNB ने अपने ग्राहकों को इससे बचने की सलाह दी है।

Airtel, वोडाफोन-idea ने यूजर्स को दिया जोरदार झटका, अब इनकमिंग के लिए देने होंगे ज्यादा पैसेAirtel, वोडाफोन-idea ने यूजर्स को दिया जोरदार झटका, अब इनकमिंग के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे

 PNB खाताधारकों के लिए अलर्ट

PNB खाताधारकों के लिए अलर्ट

ऑनलाइन बैंकिंग के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को जागरूक करने के लिए पीएनबी का फंडा' नाम से एक अभियान चला रहा है। इस अभियान में बैंक अपने खाताधारकों को बैंकिंग फॉड से बचने के टिप्स देता है। इसे के तहत बैंक ने अपने खाताधारकों को कुछ ऐप को फौरन अपने फोन से डिलीट करने की भी सलाह दी है। पीएनबी ने Quicksupport, Anydesk, VNC ,UltraVNC, TeamViewer, Ammyy, Seescreen, BeAnywhere, LogMein, RealVNC, Skyfexetc जैसे एप को डाउनलोड न करने की सलाह दी है। इसके अलावा बैंक ने कहा है कि अगर पहले से आपके फोन में ये एप हैं तो उसे फौरन डिलीट करना ही बेहतर हैं।

 रखें इन बातों का ध्यान

रखें इन बातों का ध्यान


इसके अलावा बैंक ने अपने खाताधारकों को सलाह दी है कि वो ईमेल, टेक्स्ट मैसेज या व्हाट्सएप पर मिलने वाले लिंक को बिना सोचे-समझे क्लिक कर न खोल लें। ये लिंक फ्रॉड का जरिया बन सकते हैं और आपके खाते को खाली कर सकते हैं। वहीं बैंक ने अलर्ट करते हुए कहा है कि किसी भी परिस्थिति में अपने एटीएम का पिन, या फिर नेट बैकिंग का पासवर्ड, ओटीपी को किसी से साझा न करें। वहीं ग्राहकों को गूगल या किसी अन्‍य सर्च इंजन के माध्‍यम से किसी भी बैंक के संपर्क की डिटेल न खोजने की सलाह दी गई है।

 फोन कॉल पर न साझा करें निजी जानकारी

फोन कॉल पर न साझा करें निजी जानकारी

बैंक ने कहा है कि जालसाज फेक कॉल के जरिए खुद को बैंक का कर्मचारी बताकर आपकी जमापूंजी मिनटों में साफ कर सकते हैं। इसलिए किसी भी परिस्थिति में फोन पर किसी से भी अपने खाते से संबंधित जानकारी साझा न करें, फिर चाहे फोन करने वाला शख्स खुद को बैंक का अधिकारी ही क्यों न बताए। नहीं खाताधारकों को सोशल मीडिया पर अपने खाते से संबंधित जानकारियों को साझा करने से मना किया है। इन जानकारियों पर जालसाजों की नजर सबसे पहले जाती है । ऐसा करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। हैकर्स इन जानकारियों की मदद से आपके खाते में सेंधमारी कर सकते हैं।

English summary
Alert For PNB Bank Customers: Delete Quicksupport Any desk Mobile App from Your Mobile.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X