• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में जल्द आएगा 5G नेटवर्क! चीनी कंपनी के साथ Airtel ने किया इसका सफल ट्रायल

|

गुरुग्राम। देश के सबसे बड़े मोबाइल नेटवर्क में शुमार एयरटेल जल्द ही 5G स्पीड इंटरनेट की सुविधा ला रहा है। एयरटेल का 5G नेटवर्क का पहला ट्रायल सफल रहा है। चीन की टेक कंपनी Huawei के साथ मिलकर एयरटेल ने अपने मानेसर स्थित प्लांट में 5G नेटवर्क का सफल प्रशिक्षण किया।

Airtel

4G से देश को रूबरू कराने वाला एयरटेल जल्द ही अपने ग्राहकों को 5G की सुविधा देने जा रहा है। एयरटेल ने चीनी कंपनी Huawei के साथ मिलकर भारत में 5G का सफल प्रशिक्षण किया है। ये प्रशिक्षण एयरटेल के गुरुग्रान के मानेसर स्थित नेटवर्क एक्सपीरियंस सेंटर में किया गया। कंपनी के नेटवर्क्स के डायरेक्ट अभय सावरगांवकर ने कहा, 'हम जल्द ही 5G इंटेरोपेराबिलिटी एंड डेवलपमेंट टेस्टिंग (IODT) का मेल शुरू करेंगे। भारत में अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर मजबूत 5G इकोसिस्टम बनाने को लेकर हम तत्पर हैं।'

देश में 5G के प्रशिक्षण के दौरान 3Gbps की थ्रूपुट प्राप्त हुआ। Huawei में वायरलेस मार्केटिंग के डायरेक्टर इमैन्यूअल कोएलो एल्व्स ने कहा कि वो 5G इकोसिस्टम बनाने पर फोकस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'भारती एयरटेल के साथ 3.5 GHz बैंड में 5G की परफॉर्मेंस काफी शानदार रही।' डिजिटल दुनिया विकसित करने में इस प्रशिक्षण का बड़ा योगदान होगा। 5G स्पीड के जरिये इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) और औगोमेंटेड रिएलिटी/वर्चुएल रिएलिटी (AR/VR) जैसी सुविधाएं दे पाएंगे।

Motorola, Lenovo के स्मार्टफोन पर Airtel दे रहा है 2,000 का बंपर कैशबैक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Airtel With Chinese Company Huawei Conducted India’s First Successful 5G Network Trial.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X