• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन का असर: Zomato के बाद Swiggy करेगा 1100 कर्मचारियों की छंटनी

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसका अभी चौथा चरण (Lockdown 4) चल रहा है। लेकिन अब लॉकडाउन का असर अलग-अलग क्षेत्रों और उनसे जुड़े लोगों पर भी पड़ता दिख रहा है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) ने सोमवार को इस बात का एलान किया है कि वह अगले कुछ दिनों में अपने 1100 कर्मचारियों की छंटनी करेगा। जो कुल कर्मचारियों का 14 फीसदी है।

zomato, swiggy, job, jobs, effect of lockdown, employees, coronavirus, covid-19, lockdown, coronavirus crises, unemployement, जोमैटो, स्विगी, कर्मचारी, कोरोना वायरस, कोविड-19, लॉकडाउन, कोरोना वायरस संकट, बेरोजगारीस, नौकरी, नौकरियां

स्विगी के को-फाउंडर और सीईओ श्रीहर्ष मजेटी ने सोमवार को कंपनियों के कर्मचारियों को एक इमेल लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि आज का दिन स्विगी के लिए बेहद दुखदायी है। हमें इस कठिन और दुर्भाग्यपूर्ण वक्त से गुजरना पड़ रहा है। स्विगी के सीइओ ने अपने कर्मचारियों से कहा कि हालांकि कोविड-19 का असर डिलीवरी बिजनेस और ई-कॉमर्स पर लंबे समय तक नहीं रहेगा, लेकिन फिर भी मौजूदा स्थिति कब तक बरकरार रहेगी इसका अनुमान लगाना काफी मुश्किल है।

उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी पहले ही कोविड-19 (Coronavirus) के प्रकोप की शुरुआत के बाद से अस्थायी या स्थायी रूप से अपनी रसोई सुविधाओं को बंद करना शुरू कर चुकी है। बता दें स्विगी से पहले जोमैटो भी छंटनी करने का एलान कर चुका है। जोमैटो ने भी हाल ही में जानकारी दी थी कि वह अपने 13 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करेगा और जून से अगले छह महीने तक कर्मचारियों के वेतन में 50 फीसदी तक की कटौती भी करेगा।

वहीं लॉकडाउन (Lockdown) की बात करें तो इसका चौथा चरण 31 मई तक रहेगा। हालांकि इस चरण में सभी ई-कॉमर्स वेबसाइटों द्वारा गैर-आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी की अनुमति है। लेकिन फिर भी लोग आय में कमी और कोविड-19 के बढ़ते संकट के कारण गैरजरूरी सामान से परहेज ही कर रहे हैं।

BFUHS Recruitment 2020: सरकारी नौकरी के लिए इन पदों पर करें आवेदन, यहां जानिए डिटेल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
after zomato now swiggy lay off its 1100 employees amid coronavirus lockdown crises
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X