• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रेन के बाद शुरू होगी विमान सर्विस, फ्लाइट में नहीं मिलेगा खाना, रखना होगा इन बातों का ख्याल

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन 3 के बीच भारतीय रेलवे ने 15 शहरों के लिए यात्री ट्रेन सेवा की शुरुआत 12 मई के कर दी है। मंगलवार से राजधानी दिल्ली के 15 शहरों के लिए ट्रेनें चलेंगी। आज से ट्रेन टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। ट्रेनों के बाद अब विमान सेवा शुरू होने के आसार भी दिखने लगे हैं। माना जा रहा है कि इंडियन एयलाइंस भी जल्द ही अपनी सेवाओं को शुरू करेगी। 17 मई के बाद विमान सेवाओं के शुरू होने की उम्मीद है। सीएनएन न्यूज 18 की खबर के मुताबिक लॉकडाउन खत्म होने के बाद एक बार फिर से विमान सेवाएं शुरू हो सकती है। हालांकि विमान सफर के दौरान आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा। वहीं सफर के दौरान खाने का विकल्प आपके पास मौजूद नहीं होगा।

कोरोना इफेक्ट: 3 महीनों तक कटेगी IndiGo के कर्मचारियों की सैलरी, बिना वेतन छुट्टी पर भेजाकोरोना इफेक्ट: 3 महीनों तक कटेगी IndiGo के कर्मचारियों की सैलरी, बिना वेतन छुट्टी पर भेजा

    Indian Railway : Passenger Train के बाद अब Flight Service भी शुरू होने की उम्मीद | वनइंडिया हिंदी
     17 मई के शुरू होगी विमान सेवाएं

    17 मई के शुरू होगी विमान सेवाएं

    रिपोर्ट के मुताबिक 17 मई के बाद विमान सेवाएं शुरू हो सकती है। विमान सेवाओं को शुरू करने से पहले सिविल एविएशन सिक्योरिटी ब्यूरो और सिविल एविएशन के डायरेक्टर जनरल सोमवार को देश के प्रमुख एयरपोर्ट का दौरा करेंगे और वहां के हालात का जायदा लेंगे कि एयरपोर्ट लॉकडाउन के दौरान सफर के लिए सुरक्षित हैं या नहीं और सफर के लिए आवश्यक शर्तों का पालन करवाने के लिए वहां पर्याप्त साधन हैं या नहीं।

     नियमों में कई बदलाव

    नियमों में कई बदलाव

    विमान सेवा शुरु करने से पहले सफर को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए कई बदलाव किए गए हैं। वहीं सफर के लिए यात्रियों को भी कुछ बातों का ख्याल रखना होगा। सूत्रों की माने तो कम दूरी की फ्लाइट के लिए खाना नहीं दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक 2 घंटे तक के सफर के लिए क्रू मेंबर्स यात्रियों को खाना नहीं परोसेंगे। विमान में सफर करने वाले हर यात्री के पास मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप( Aarogya Setu App) डाउनलोड करना अनिवार्य होगा। इस ऐप के जरिए यात्रा के कोरोना संक्रमण से संबंधित जानकारी को हासिल किया जा सकेगा।

     12 मई से शुरू हो रही हैं ट्रेन सेवाएं

    12 मई से शुरू हो रही हैं ट्रेन सेवाएं

    आपको बता दें कि 12 मई से ट्रेन सर्विस शुरू हो रही है। ट्रेनों की शुरुआत सबसे पहले नई दिल्ली से होगी। आप इन्हीं रूट्स पर टिकटों की बुकिंग भी करवा सकते हैं। इन रूट्स में नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ स्पेशल ट्रेन, नई दिल्ली से अगरतला, नई दिल्ली से हावड़ा, नई दिल्ली से पटना, नई दिल्ली से बिलासपुर, नई दिल्ली से रांची, नई दिल्ली से भुवनेश्वर, नई दिल्ली से सिकंदराबाद, नई दिल्ली से बेंगलुरु, नई दिल्ली से चेन्नई, नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम, नई दिल्ली से मड़गांव, नई दिल्ली से मुबंई सेंट्रल, नई दिल्ली से अहमदाबाद और नई दिल्ली से जम्मू तवी के लिए चलेंगी। इन ट्रेनों में वापसी टिकट भी उपलब्ध है।

    <strong> IRCTC Update: शुरू होगी ट्रेन टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग, जरूर जान लें ये बातें</strong> IRCTC Update: शुरू होगी ट्रेन टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग, जरूर जान लें ये बातें

    English summary
    As the Centre gets set to restart train services from Tuesday, sources said that flight operations are also likely to resume in a phased manner from May 17.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X