• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI के बाद PNB ने दिया तोहफा, ब्याज दर में की कटौती, जानिए कितनी घटेगी EMI

|

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने हाल ही में MCLR दर में कटौती कर अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। बैंक ने कर्ज की ब्याज दर में कटौती कर अपने ग्राहकों पर EMI के बोझ को हल्का किया तो अब देश की दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक(PNB) की होम लोन कंपनी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने मौजूदा ग्राहकों के लिए लोन की दरों में कटौती कर बड़ी राहत दी है।

कोरोना संकट के बीच इन सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, सरकार ने बढ़ाई रिटायरमेंट की उम्र, जानें क्या है नई सीमाकोरोना संकट के बीच इन सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, सरकार ने बढ़ाई रिटायरमेंट की उम्र, जानें क्या है नई सीमा

 PNB हाउसिंग ने घटाई ब्याज दर

PNB हाउसिंग ने घटाई ब्याज दर

पीएनबी की आवास ऋण देने वाली ईकाई पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने कर्ज की दरों में 0.15 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है। आपको बता दें कि यह कटौती पर्सनल लोन और होम लोन पर लागू होगी। कर्ज की गई ब्याज दर 9 मई 2020 से लागू हो जाएगी। ब्याज दर में कटौती का ऐलान करते हुए बैंक ने कहा कि यह कटौती उन सभी मौजूदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी, जिन्होंने फरवरी, 2020 से पहले फ्लोटिंग दर पर लोन लिया है।

 कोरोना वायरस के कारण लिया गया फैसला

कोरोना वायरस के कारण लिया गया फैसला

ब्याज दर में कटौती का ऐलान करते हुए पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीरज व्यास ने कहा कि देशभर में फैले कोविड-19 संकट के दौरान ग्राहकों पर कर्ज के बोझ को कम करने के लिए ये फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस राहत ने ग्राहकों पर EMI का बोझ कुछ कम हो सकेगा। इसका लाभ पीएनबी फाइनेंस के 2.35 लाख ग्राहकों को मिलेगा। इस कटौती के बाद पीएनबी के मौजूदा ग्राहकों के लिए कर्ज की ब्याज दरों में 0.15 फीसदी कम हो जाएगी।

 SBI ने की ब्याज दर में कटौती

SBI ने की ब्याज दर में कटौती

आपको बता दें कि इससे पहले देश की सबसे बड़ी बैंक SBI के MCLR दर में कटौती की। SBI ने अपनी कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर में 0.15 फीसदी की कटौती की। बैंक के इस फैसले से एमसीएलआर दर को घटाकर 7.40 फीसदी से 7.25 फीसदी कर दिया गया। बैंक की नई ब्याज दर 10 मई 2020 से लागू होंगी। SBI के इस फैसले से एमसीएलआर से जुड़े 30 साल के 25 लाख रुपए के होम लोन पर मासिक किस्त करीब 255 रुपए तक कम हो जाएगी।

English summary
After SBI , PNB Housing Finance and Union Bank cuts retail lending rates, EMI goes Down
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X