• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुशखबरी! पंजाब नेशनल बैंक ने ब्याज दरों में की भारी कटौती, घट जाएगी आपके लोन की EMI

|

नई दिल्ली। अगर आप आने वाले दिनों में होम लोन या किसी अन्य प्रकार का लोन लेना का विचार बना रहे हैं तो नए वित्त वर्ष में आपके लिए यह खबर फायदेमंद साबित हो सकती है। दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से रेपो रेट में कटौती के बाद पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है। इस बैंक से लोन लेने पर आपको कम ब्याज दर चुकाना होगा।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

पीएनबी ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत

पीएनबी ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत

नए वित्त वर्ष की शुरुआत से पहले पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की घोषणा के बाद मंगलवार को पीएनबी रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट में 75 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती करने की घोषणा की। पीएनबी ने खुदरा, MSME पोर्टफोलियो 1 अप्रैल, 2020 के संबंध में रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट के बाहरी बेंचमार्क लिंक किए गए उत्पाद के तहत कवर किए गए अपने उधारकर्ताओं के हाल ही के आरबीआई पॉलिसी रेट 75 बीपीएस की पूर्ण लाभ पर पारित करने का निर्णय लिया है।

एमसीएलआर दरों को दसवें हिस्से तक कम किया

एमसीएलआर दरों को दसवें हिस्से तक कम किया

इसके अलावा, बैंक ने उधारकर्ताओं को पॉलिसी रेट कट लाभ के बेहतर मौद्रिक प्रसारण के लिए अपनी एमसीएलआर दरों को 30 बीपीएस से घटाकर दसवें हिस्से तक कम कर दिया है। दरें सम्‍मिलित इकाई के लिए लागू होंगी। बैंक ने अपनी आधार दर को 15 बीपीएस से 9.05% से घटाकर 8.90% कर दिया है। बैंक ने 1 वर्ष और उससे अधिक की अवधि में परिपक्व होने वाली जमा राशि के लिए 5.80% की अधिकतम दर के साथ विभिन्न परिपक्वता बकेट में अपनी सावधि जमा दरों को और कम कर दिया है।

पीएनबी से पहले इन बैंको ने की कटौती

पीएनबी से पहले इन बैंको ने की कटौती

बता दें कि पीएनबी से पहले, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने ग्रहकों को ब्याज दरों पर लाभ दिया है। सभी बैंकों ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (BRLLR) में 75 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.75 फीसदी की कटौती करने की घोषणा की है। सबसे पहले भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ब्याज दरों में कटौती की घोषणा की थी। लोन दरों में कटौती से अब इन बैंकों से होम लोन या आटो लाेन लेना सस्ता हो जाएगा।

लॉकडाउन में ICICI बैंक ने खाताधारकों को दिया तोहफा, अब Whatsapp के जरिए मिलेगी बैंकिंग सर्विस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After SBI BOB And BOI Punjab National Bank cuts interest rates
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X