• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिकॉर्ड हाई के बाद लुढ़की Bitcoin, फरवरी के बाद सबसे भारी गिरावट

|

नई दिल्ली, अप्रैल 18। तीन दिन पहले ही रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद रविवार को बिटकॉइन ने बीते सात सप्ताह में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की है। सिंगापुर में रविवार को डिजिटल टोकन ने 15.1 प्रतिशत की भारी गिरावट देखी और यह 51,707 डॉलर तक लुढ़क गया। हालांकि इसने बाद में थोड़ी बढ़त देखी और दोपहर 1:48 बजे तक बिटकॉइन अपने उच्चतम स्तर से 8.5 प्रतिशत नीचे 55,689 डॉलर पर ट्रेड कर रही थी। वहीं दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम भी 8% नीचे आ गई है।

Bitcoin

कई ऑनलाइन रिपोर्ट में इस गिरावट के पीछे यूएस ट्रेजरी को लेकर उन अटकलो को जिम्मेदार ठहराया है जिसमें कहा गया है कि वित्त विभाग डिजिटल टोकन में मनी लॉन्ड्रिंग के इस्तेमाल को लेकर जोरदार एक्शन शुरू कर सकता है।

बुधवार को हुई थी कॉइनबेस की लिस्टिंग
इसी सप्ताह बुधवार को क्रिप्टोकरेंसी के सबसे बड़े एक्सचेंज कॉइनबेस ग्लोबल की अमेरिकी एक्सचेंज में लिस्टिंग ने क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में भारी उछाल ला दिया था। कॉइनबेस की लिस्टिंग ने निवेशकों में भारी उत्साह भर दिया था जिसका नतीजा रहा कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन 64869.78 के रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी। पिछले एक साल में बिटकॉइन ने 800 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हासिल की है। मार्च 2020 में डिजिटल टोकन 5000 डॉलर से नीचे ट्रेड कर रही थी। वर्तमान में इस क्रिप्टोकरेंसी की टोटल मार्केट कैप 1 ट्रिलियन से अधिक बनी हुई है।

Bitcoin को इक्विटी नहीं बबल मानते हैं 74% फंड मैनेजर, सर्वे में खुलासाBitcoin को इक्विटी नहीं बबल मानते हैं 74% फंड मैनेजर, सर्वे में खुलासा

English summary
after record high Bitcoin sees biggest drop since february
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X