• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन की सख्ती के बाद फिर धड़ाम हुआ क्रिप्टो मार्केट, बिटकॉइन का दाम उच्चतम स्तर से हो गया आधा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जून: क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में उथल-पुथल जारी है। जिन लोगों ने इसमें निवेश किया था, मई में वो मालामाल हो गए, लेकिन अब मामला एकदम उल्टा हो गया है। चीन की सख्ती के बाद बिटकॉइन समेत सभी क्रिप्टोकरेंसी के दाम तेजी से नीचे गिर रहे हैं। आलम ये है कि बिटकॉइन अब अपने उच्चतम दाम का आधा हो गया है। हालांकि मार्केट के एक्सपर्ट दावा कर रहे कि ये गिरावट अस्थायी है, जल्द ही दाम फिर से तेजी से बढ़ेंगे।

चीन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीनी सरकार लगातार क्रिप्टोकरेंसी की माइनिंग के खिलाफ सख्ती बरत रही है। जिस वजह से अब उसकी कार्रवाई सिचुआन प्रांत तक पहुंच गई। साथ ही उसने क्रिप्टोकरेंसी के माइनिंग से जुड़े प्रोजेक्ट को बंद करने का आदेश दिया है। इस वजह से क्रिप्टो का बाजार तेजी से नीचे जा रहा है। वैसे ये कोई नई बात नहीं है, मई से ही चीन क्रिप्टो पर तरह-तरह के प्रतिबंध लगा रहा है। जिसकी कीमत निवेशक चुका रहे।

जबरदस्त रफ्तार के साथ चीन ने अब तक 100 करोड़ लोगों का किया टीकाकरणजबरदस्त रफ्तार के साथ चीन ने अब तक 100 करोड़ लोगों का किया टीकाकरण

वहीं सोमवार के दाम की बात करें तो भारतीय मुद्रा के हिसाब से बिटकॉइन शाम साढ़े चार बजे तक 25,18,262 पर ट्रेड कर रहा था। इसके अलावा इथेरियम 1,50,200 पर आ गिरा। वहीं मौजूदा वक्त में सबसे पसंदीदा क्वाइन बना Dogecoin अब 17 रुपये के आसपास पहुंच गया है।

English summary
After China order crypto market fell again
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X