• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिलायंस रिटेल के 'अच्छे दिन' जारी, अब ADIA ने किया 5512 करोड़ का निवेश

|

नई दिल्ली: कोरोना वायरस और लॉकडाउन ने जहां हजारों कंपनियों पर ताला लगा दिया, वहीं आर्थिक मंदी के बावजूद रिलायंस ग्रुप के अच्छे दिन जारी हैं। मुकेश अंबानी रिलायंस जियो को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के बाद अब रिलायंस रिटेल पर पूरा फोकस कर रहे हैं। इस वजह से उसमें निवेश का सिलसिला जारी है। अब अबु धाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) ने रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिडेट में 5512.50 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है।

mukesh

रिलायंस ग्रुप के मुताबिक ADIA से हो रहे इस सौदे के लिए ग्रुप की प्री-मनी इक्विटी वैल्यू 4.285 लाख करोड़ रुपये आंकी गई है। 5,512.50 करोड़ रुपये के इस निवेश के साथ ADIA की रिलायंस रिटेल में 1.20 फीसदी हिस्सेदारी हो जाएगी। इस निवेश के साथ, रिलायंस रिटेल ने सिल्वर लेक, केकेआर, जनरल अटलांटिक, Mubadala, जीआईसी, टीपीजी और एडीआईए जैसे प्रमुख निवेशकों से 37,710 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

Fact Check: क्या शाहरुख खान की KKR रिलायंस रिटेल में कर रही 5500 करोड़ का निवेश?

वहीं रिलायंस की ओर से जारी अधिकारिक बयान में कहा गया कि रिलायंस रिटेल के देशभर में 12 हजार से ज्यादा स्टोर्स हैं। जिसमें हर साल 640 मिलियन लोग आते हैं। मौजूदा वक्त में उनकी कंपनी देश की तेजी से विकसित और सबसे अधिक लाभदायक रिटेल व्यापार करती है। नए निवेशकों के जरिए वो ग्राहकों को और अच्छी सुविधा उपलब्ध करवाएंगे, साथ ही बड़े पैमाने पर रोजगार भी प्रदान करेंगे। रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भी इस डील पर खुशी जाहिर की है।

तीन दिन पहले हुआ था बड़ा निवेश

आपको बता दें कि शुक्रवार देर रात जीआईसी ने 1.22% इक्विटी के लिए 5,512.5 करोड़ रुपये और शनिवार को टीजीपी ने 0.41% के लिए 1,837.5 करोड़ रुपये के इंवेस्टमेंट की घोषणा की थी। इन दोनों सौदे के लिए रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी को 4.285 लाख करोड़ रुपये आंका गया है। रिलायंस ग्रुप में टीपीजी कैपिटल का ये दूसरा बड़ा निवेश है। इससे पहले फर्म ने जून में रिलायंस के डिजिटल प्लेटफॉर्म जियो में 598 मिलियन डॉलर का निवेश किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ADIA 5512 crore investment in Reliance retail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X