• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

30 जुलाई को रिटायर होंगे अजीम प्रेमजी, अब इनके हाथों में होगी विप्रो की कमान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश की बड़ी आईटी कंपनियों में से एक विप्रो (wipro) की कमान अब अजीम प्रेमजी के हाथों से निकलकर उनके बेटे रिशद प्रेमजी के पास होगी। दरअसल कंपनी के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन (Executive Chairman) अजीम प्रेमजी (Azim Premji) ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। अजीम प्रेमजी का कार्यकाल 30 जुलाई 2019 को खत्म होने वाला है। कार्यकाल खत्म होने से पहले कंपनी के नए एक्जीक्यूटिव चैयरमैन का ऐलान हो गया है।

Abidali Z Neemuchwala to take over as Managing Director of Wipro from July 31

वहीं ये भी तय कर लिया गया है कि 73 साल के अजीम प्रेमजी नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और फाउंडर चेयरमैन के तौर पर बोर्ड में बने रहेंगे। आपको बता दें कि अजीम प्रेमजी 53 साल से विप्रो का नेतृत्व कर रहे हैं।

अब कंपनी की कमान अजीम प्रेमजी के बेटे रिशद प्रेमजी को सौंपी गई हैं, उन्हें एक्जीक्यूटिव चेयरमैन के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रिशद वर्तमान में विप्रो के चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर हैं और कंपनी के बोर्ड मेंबर हैं। विप्रो के मुताबिक कंपनी के सीईओ और एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर आबिद अली नीमचवाला का पद अब सीईओ और एमडी का होगा। कंपनी द्वारा ये बदलाव शेयरधारकों के सामने पेश होगा, जिसके बाद मंजूरी मिलने के बाद ही 31 जुलाई से लागू होंगे।

<strong>पढ़ें-मैक्डॉनल्ड्स के बर्गर में मिला कीड़ा, कंपनी को देना पड़ा 70,000 रुपए का मुआवजा</strong>पढ़ें-मैक्डॉनल्ड्स के बर्गर में मिला कीड़ा, कंपनी को देना पड़ा 70,000 रुपए का मुआवजा

Comments
English summary
Abidali Z Neemuchwala to take over as Managing Director of Wipro from July 31.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X