• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

होली से पहले इन सरकारी कर्मचारियों को बंपर तोहफा, सैलरी में 30% की बढ़ोतरी, रिटायरमेंट की उम्र बढ़ी

|

नई दिल्ली। होली से पहले तेलंगाना सरकार ने अपने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बंपर तोहफा दिया है। होली से ठीक पहले सरकार के ऐलान ने तेलंगाना के सरकारी कर्मचारियों की खुशियां दोगुनी कर दी है। सरकार के फैसले से जहां कर्मचारियों की सैलरी में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है तो वहीं रिटायरमेंट की उम्र को भी बढ़ा दिया गया है। तेलंगाना सरकार ने अपने प्रदेश के लगभग 9 लाख कर्मचारियों को ये तोहफा देकर उनकी खुशी डबल कर दी है।

Bank Holiday: फटाफट निपटा लीजिए बैंक से जुड़ा काम, 27 मार्च से 4 दिनों के लिए बैंक बंदBank Holiday: फटाफट निपटा लीजिए बैंक से जुड़ा काम, 27 मार्च से 4 दिनों के लिए बैंक बंद

 बढ़ी इन कर्मचारियों की सैलरी

बढ़ी इन कर्मचारियों की सैलरी

तेलंगाना सरकार ने प्रदेश के 9 लाख सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 30 फीसदी की बढ़ोतरी की है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विधानसभा में इस बारे में जानकारी देते हुए कर्मचारियों को होली से पहले बंपर तोहफा दिया। सैलरी में की गई बढ़ोतरी सरकार ने पे कमीशन के आधार पर किया है। तेलंगाना सरकार ने विधानसभा में इस बारे में जानकारी दी । वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सीआर बिसवाल की अध्यक्षता में 2018 में एक कमिटी बनाई , जिसकी सिफारिश पर ये वेतन बढ़ोतरी हुई है।

11वें वेतन आयोग की सिफारिश पर फैसला

11वें वेतन आयोग की सिफारिश पर फैसला

2018 में गठित की गई 11वें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर सरकार ने वेतन बढ़ोतरी का फैसला किया। सरकार के इस ऐलान के बाद कर्मचारियों की सैलरी में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले 2014 में कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की गई थी।

 बढ़ी रिटायरमेंट की उम्र

बढ़ी रिटायरमेंट की उम्र


सैलरी बढ़ोतरी के साथ ही सरकारी कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र में बढ़ोतरी की गई है। कर्मचारियों के रिटायरमेंट की आयु अब 58 साल स बढ़ाकर 61 साल कर दी गई है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी में देर हुई। सैलरी इंक्रीमेंट को रोकना पड़ा। तेलंगाना सरकार के इस फैसले के बाद अब केंद्रीय कर्मचारियों की उम्मीदें भी बढ़ गई है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि जल्द ही केंद्र सरकार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का तोहफा देने के साथ-साथ सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक सैलरी बढ़ोतरी का तोहफा भी देगी।

<strong>Indian Railway: होली से पहले रेलवे ने कैंसिल कर दी कई ट्रेनें, बदला इस गाड़ी का समय,पूरी लिस्ट</strong>Indian Railway: होली से पहले रेलवे ने कैंसिल कर दी कई ट्रेनें, बदला इस गाड़ी का समय,पूरी लिस्ट

English summary
7th Pay Commission: Bumper Salary Hike of Telangana Govt Employees, get 30 percent Pay hike, increase retirement Age.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X