• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Good News: मोदी सरकार का एक और तोहफा, इन कर्मचारियों की सैलरी में हुई बड़ी बढ़ोतरी, DA इंक्रीमेंट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दिवाली से ठीक पहले केंद्र सरकार ने भारतीय रेलवे के कर्मचारियों और डाक विभाग के कर्मचारियों को बंपर तोहफा मिला है। दिवाली से ठीक पहले केंद्र सरकार ने इन कर्मचारियों की सैलरी में बड़ी बढ़ोतरी कर दी है। केंद्र सरकार में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर इन कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ी खुशखबरी दी है। केंद्र सरकार ने भारतीय रेलवे और डाक विभाग के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बड़ी बढ़ोतरी की। सरकार ने इन विभागों के कर्मचारियों के DA को 5% से बढ़ाकर 17 % बढ़ाने का आदेश दिया है।

 7th Pay Commission: Good News For Indian Railways and India Post Employees Ahead of Diwali
केंद्र सरकार के आदेश के बाद डाक विभाग ने आदेश को जारी कर दिया है। रिपोर्ट की माने तो सरकार की कोशिश है कि इसी महीने से कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी मिले। वहीं केंद्र सरकार के बाद उत्तर प्रदेस और बिहार की प्रदेश सरकार भी अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार दिवाली से पहले अपने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की। सरकार ने राज्य कर्मचारियों को तीन गुनी खुशी देने का काम किया है। सरकार ने वेतन और बोनस के बाद अब कर्मचारियों के लिए 5 फीसदी महंगाई भत्ता देने का फैसला किया है।

सरकार ने राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी स्थानीय निकायों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों और यूजीसी वेतनमान में कार्यरत पदधारकों के महंगाई भत्ते में 5 फीसदी बढ़ोतरी का फैसला किया है। इन कर्मचारियों की सैलरी में एक जुलाई 2019 से 5 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश दिया गया। इन बढ़ोतरी के बाद इन कर्मचारियों की सैलरी में महंगाई भत्ता 12 फीसदी थी बढ़कर 17 फीसदी हो गई है।

English summary
As several departments are announcing dearness allowance hike in line with the central government's 7th pay commission DA hike, Indian Railways and Inda Post have also issued orders to increase DA of their employees by 5% to 17%.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X