• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

7th Pay Commission: 7 लाख कर्मचारियों को तोहफा, DA में 11% की बंपर बढ़ोतरी, जानें कितनी बढ़ी सैलरी

7th Pay Commission: 7 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा, DA में 11% की बंपर बढ़ोतरी, जानें कितनी बढ़ी सैलरी
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 मार्च। होली के ठीक बाद 7 लाख सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिला है। मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश सरकार के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात देते हुए महंगाई भत्ते में 11 फीसदी की बड़ी बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। शिवराज सरकार ने प्रदेश के तकरीबन 7 लाख सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 11 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला किया है। इस बढ़ोतरी के साथ ही अब मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का वेतन 31 फीसदी हो जाएगा।

 सरकारी कर्मचारियों को तोहफा

सरकारी कर्मचारियों को तोहफा

शिवराज सरकार ने आज कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फैसला किया है। सरकार ने अपने नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 11 प्रतिशत बढ़ोतरी का फैसला किया है। कर्मचारियों को मार्च का वेतन नए भत्ते के साथ मिलेगा, यानी अप्रैल में जो सैलरी आएगी, वो बढ़े हुए महंगाई भत्ते के साथ मिलेगा। मार्च की सैलरी 31 फीसदी के डीए के साथ आएगी।

 31 फीसदी हुआ महंगाई भत्ता

31 फीसदी हुआ महंगाई भत्ता

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को अब तक 20 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा था, जिसे सरकार ने अब बढ़ाकर 31 फीसदी कर दिया है। आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों-कर्मचारियों को केंद्र सरकार की तरह 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का वादा किया, जिसे आज पूरा कर लिया। सरकार के इस फैसले के बाद वित्त विभाग के उप सचिव पीके श्रीवास्तव ने सभी विभागों को आदेश जारी कर दिया है।

 सरकारी खजाने पर 3500 करोड़ का बोझ

सरकारी खजाने पर 3500 करोड़ का बोझ

सरकार के इस फैसले से सरकारी खजाने पर साढ़े तीन हजार करोड़ का बोझ बढ़ेगा । सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को श्रेणियों के आधार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा। इस फैसले के बाद प्रथम श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी में 22 से 25 हजार रुपए, द्वितीय श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी 15000 से 21000 रुपए, तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी 4500 से 6500 रुपए और चतुर्थ श्रेणी में 2000 से 3500 रुपए प्रति माह तक बढ़ सकती है।

Diesel Price: एक ही झटके में 25 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ डीजल, जानें किन लोगों पर पड़ेगा असर

Comments
English summary
7th pay commission: Good News for 7 Lakh Government employees, get 11 percent DA Hike
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X