• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

7th Pay Commission: पेंशनधारकों के लिए एक और अच्छी खबर, अब WhatsApp पर मिलेगी ये डिटेल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। हाल ही में केंद्र सरकर ने देशभर के करीब 62 लाख पेंशनधारकों को बड़ी राहत देते हुए मंहगाई राहत भुगतान का ऐलान किया। सरकार ने DR को लेकर बड़ी खुशखबरी दी तो एक और राहत उनके लिए आई है। केंद्र सरकार ने पेंशनधारकों के लिए नई सेवा शुरू की है, जिसके तहत अब उन्हें अपने फोन पर ही अपने पेंशन की स्लिप उपलब्ध हो जाएगी।

 7th Pay Commission: After DR announcement one more Good News for 62 Lakh Pensioners, Now Penion Slip On Whatsapp

केंद्र सरकार ने पेंशन खातों वाले बैंकों को लिखित निर्देश दिया है कि वो पेंशनधारकों की पेंशन पर्ची को व्हाट्सएप , ईमेल, SMS के जरिए उनतक पहुंचा। पेंशनधारकों की सुविधा के लिए सरकार ने बैंकों को ये निर्देश दिया है। सरकार के पेंशन और पेंशन कल्याण विभाग की ओर से बैंकों को आदेश दिया गया है कि वो एसएमएस और ईमेल के अलावा व्हाट्सएप जैस सोशल मीडिया माध्यम के जरिए पेंशनधारकों को उनके पेंशन की पर्ची पहुंचाए। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने केंद्रीय पेंशनधारकों के महंगाई राहत 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी तक दिया है।

सरकार ने पेंशनधारकों को महंगाई राहत क साथ- साथ केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते का भी ऐलान किया है। सरकार ने कर्मचारियों के फ्रिज DA को बहाल करने का निर्देश दिया है। कर्मचारियों को सितंबर 2021 से बढ़े हुए महंगाई भत्ते का भुगतान किया जागा। कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 11 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई ह। यानी सितंबर से कर्मचारियों और पेंशनधारकों को बढ़ी हुई सैलरी और पेंशन मिलेगा।

 Bank Privatisation: बैंकों के निजीकरण पर वित्त सचिव का बड़ा बयान, कहा-लगभग सभी सरकारी बैंक होंगे प्राइवेट! Bank Privatisation: बैंकों के निजीकरण पर वित्त सचिव का बड़ा बयान, कहा-लगभग सभी सरकारी बैंक होंगे प्राइवेट!

English summary
7th Pay Commission: After DR announcement one more Good News for 62 Lakh Pensioners, Now Pension Slip On Whatsapp
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X