• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI, PNB, बैंक ऑफ बड़ौदा समेत इन 5 बैंकों के शेयर बेच पूंजी जुटाने की तैयारी

|

नई दिल्ली। देश के पांच बड़े सरकारी बैंकों के के शेयर बेच कर पूंजी जुटाने की तैयारी की जा रही है। इन सरकारी बैंकों में भारतीय स्टेट बैंक (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) जैसे बड़े बैंक शामिल है। पांच सरकारी बैंकों के शेयर्स बेच कर पूंजी जुटाने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में शेयरों की बिक्री कर सकते हैं।

5 Government Bank including SBI, PNB, Bank of Baroda may sell shares for raising Fund

दरअसल इन बैंकों के पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है। कोरोना संकट और लॉकडाउन के कारण बैंकों की पूंजी पर असर पड़ा है। बैंकों का एनपीए बढ़ गया है। ऐसे में अब इन बैंकों के शेयर को बेचने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि ये बैंक दूसरी तिमाही में फाइनेंशियल रिपोर्ट को अंतिम रूप देने के बाद इस संदर्भ में निर्णय कर सकते हैं। बैंक अपने NPA ,एकबारगी कर्ज पुनर्गठन रेटिंग को देखने के बाद शेयर बिक्री को लेकर प्रक्रिया शुरु कर सकते हैं।

माना जा रहा है कि ये बैंक तीसरी तिमाही या चौथी तिमाही के अंत तक पूंजी जुटाने की कोशिश करेंगे। आपको बता दें कि PNB बैंक पहले ही चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में पूंजी बाजार में जाने को लेकर अपना इरादा जता चुका है । इतना ही नहीं निजी सेक्टर के कई बड़े बैंक पहले से ही इस क्षेत्र में है। ICICI बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक समेत कई निजी बैंक क्यूआईपी के जरिए पूंजी जुटा रहे हैं।

Bank Merger: PNB में इन दो बैंकों के विलय से क्या खतरे में बैंक कर्मचारियों की नौकरी? पंजाब नेशनल बैंक के CEO ने दिया जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
5 Government Bank including SBI, PNB, Bank of Baroda may sell shares for raising Fund
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X