• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MUST READ: 18 करोड़ लोगों ने अब तक PAN कार्ड को आधार से नहीं किया लिंक, जानिए क्या होगा असर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पैन कार्ड को आधार से लिंक (PAN Card-Aadhaar Card Linking) करना बेहद जरूरी है। पैन कार्ड को अगर आप आखिरी तारीख से पहले आधार से लिंक नहीं करते हैं तो न केवल आपका पैन कार्ड बेकार हो जाएगा बल्कि आपको जुर्माना भी भरना पड़ सकता है। पैन कार्ड( PAN Card) जैसे जरूरी दस्तावेज को आधार नंबर (Aadhaar Number) से लिंक करना बेहद जरूरी है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। पैन कार्ड यानी कि Permanent Account number को आधार से लिंक नहीं कराने पर आपके जरूरी काम अटक सकते हैं। आइए जानें जरूरी बातें....

Gold-Silver Rate: गुड न्यूज, इस हफ्ते सोने में आई 3300 रु की गिरावट, जानें किस भाव पर मिल रहा है सोना-चांदीGold-Silver Rate: गुड न्यूज, इस हफ्ते सोने में आई 3300 रु की गिरावट, जानें किस भाव पर मिल रहा है सोना-चांदी

 18 करोड़ लोगों ने नहीं किया लिंक

18 करोड़ लोगों ने नहीं किया लिंक

माई गॉव इंडिया (My Gov India) के ट्विटर पेज के मुताबिक 32.71 करोड़ से अधिक PAN कार्ड धारकों ने अब तक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करवा लिया है। वहीं Tweet के मुताबिक 29 जून तक 50.95 करोड़ पैन कार्ड( PAN Card) बांटे गए हैं। इसका मतलब है कि लगभग 18 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्होंने अब तक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं किया है।

 जानें पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की अंतिम तारीख

जानें पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की अंतिम तारीख

केंद्र सरकार ने पैन कार्ड को आधार से लिंक (Aadhaar-Pan Card) करने की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 31 मार्च, 2021 कर दिया है। अगर आपने अब तक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं किया है तो बिना देर किए फौरन करवा लें। ये बेहद जरूरी है। इसके लिए आपके पास अभी 31 मार्च 2021 तक का वक्त है। इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे आराम से अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक कर सकते हैं।

 रद्दी हो जाएगा आपका पैन कार्ड

रद्दी हो जाएगा आपका पैन कार्ड

अगर आपने अपने पैन कार्ड(PAN Card) को आधार से लिंक नहीं किया तो आपका पैन कार्ड रद्दी हो जाएगा। इनकम टैक्‍स के मुताबिक अगर आपने पैन कार्ड तो 31 मार्च 2021 तक अपने आधार से लिंक नहीं किया तो वो बेकार हो जाएगा। पैन कार्ड के बेकार होने पर आप बड़े लेनदेन नहीं कर पाएंगे। आपको बैंक खाता खोलने में दिक्कत होगी। आपको इनकम टैक्स रिटर्न भरने में परेशानी होगी। इतना ही नहीं आप बिना पैन कार्ड के बैंक से लोन नहीं ले पाएंगे। प्रॉपर्टी खरीदने में दिक्कत होगी। इन सब परेशानियों से बचने के लिए आप डेडलाइन से पहले पैन कार्ड को आधार से जरूर लिंक करवा लें।

English summary
Big Update: 18 Crore PAN Card Holders Did not Link their PAN Card with Aadhaar, Know how it Harmful for you, Know the Last Date for Linking Aadhaar with PAN.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X