• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बुलंदशहर: राममंदिर निर्माण के नाम पर चंदे के लिए छाप रहे थे नकली रसीद, दो आरोपी गिरफ्तार

|

Bulandshahr News: बुलंदशहर। अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे के नाम पर फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। बुलंदशहर में पुलिस ने रसीस छापने वाले प्रिंटिंग प्रेस पर छापा मारा और मौके से प्रिंटर, सीपीयू, एलईडी आदि सामान बरामद कर लिया। पुलिस ने इस मामले में आरएसएस के पदाधिकारी की तहरीर पर तीन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रिंटिंग प्रेस में श्री रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण के नाम पर चंदा वसूलने के लिए फर्जी रसीदें छपवाने की तैयारी चल रही थी।

two arrested for making fake donation receipts in the name of ram mandir construction

क्‍या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, बुलंदशहर जिले के खुर्जा के मोहल्ला नीलकंठ में रहने वाले आरएसएस के जिला कार्यवाह सरवन सिंह ने गुरुवार को कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि मोहल्ला मदार दरवाजा स्थित आरएच प्रिंटिंग प्रेस में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के समर्पण निधि की नकली रसीदें छापी जा रही है। शि‍कायत के आधार पर पुलिस ने प्रिंटिंग प्रेस में छापा मारा और प्रिंटर, सीपीयू, एलईडी समेत भारी मात्रा में छपी हुई फर्जी रसीदें बरामद कर ली। पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में ले लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान थाना खुर्जा देहात के एदलपुर धीमरी निवासी दीपक ठाकुर और बोहरावास निवासी राहुल के रूप में की गई है।

राम जन्मभूमि निर्माण निधि के नाम पर वसूली करने की थी तैयारी

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मदार दरवाजा निवासी इकलाख के प्रिंटिंग प्रेस पर फर्जी रसीदों को छपवाया था। इसके बाद इन रसीदों के जरिए दोनों राम जन्मभूमि निर्माण निधि के नाम पर वसूली करने की तैयारी में थे। इस मामले में एसएसआई संदीप कुमार ने बताया कि 900 रसीद छप चुकी थीं। मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ फर्जीवाड़े की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर दो को जेल भेज दिया है, जबकि तीसरे आरोपी इकलाख की तलाश की जा रही है।

कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए दान किए 51 लाख रुपए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two arrested for making fake donation receipts in the name of ram mandir construction
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X