• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारत का गलत नक्शा दिखाने के मामले में Twitter के एमडी मनीष के खिलाफ FIR

|
Google Oneindia News

बुलंदशहर, जून 29: भारत का गलत नक्शा दिखाने के मामले में ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी की मुश्किले बढ़ गई है। अब उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) और आईटी ऐक्ट की धारा 74 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। यह एफआईआर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में बजरंग दल के एक नेता की शिकायत पर दर्ज हुई है। बता दें, ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर भारत का जो नक्शा दिखाया, उसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग देश के तौर पर दिखा दिया। हालांकि, मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा ट्विटर ने ये गलत नक्शा हटा लिया।

    Twitter ने दिखाया India का गलत Map, MD Manish Maheshwari के खिलाफ FIR | वनइंडिया हिंदी
    Twitter India md Manish Maheshwari booked in bulandshahr on complaint of bajrang dal leader

    ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक (MD) मनीष माहेश्वरी और इंडिया हेड अमृता त्रिपाठी के खिलाफ सोमवार 28 जून को बुलंदशहर जिले के खुर्जा में एफआईआर दर्ज हुए है। यह एफआईआर बजरंगदल के प्रांतीय संयोजक प्रवीण भाटी ने दर्ज कराई है। प्रवीण भाटी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ट्विटर पर विश्व के नक्शे पर भारत का मानचित्र बना हुआ था। उसमें कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग देश के तौर पर दिखाया गया था। भाटी ने कहा कि यह जानबूझकर देश विरोध गतिविधि की गई है। बताया कि मनीष माहेश्वरी और इंडिया हेड अमृता त्रिपाठी के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

    ये भी पढ़ें:- यूपी के चुनावी रण में उतरेंगी बीजेपी की सहयोगी पार्टी JDU, 200 सीटों पर उतारेगी अपने प्रत्याशीये भी पढ़ें:- यूपी के चुनावी रण में उतरेंगी बीजेपी की सहयोगी पार्टी JDU, 200 सीटों पर उतारेगी अपने प्रत्याशी

    ट्विटर पर दिखाया था भारत का गलत नक्शा
    ट्विटर ने एक नक्शा पोस्ट किया था, जिसमें भारत को गहरे नीले रंग में दिखाया गया। ट्विटर द्वारा जारी किए गइ नक्शे में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख नहीं थे। ट्विटर ने अपने इस विवादित नक्शे में बारत के दोनों केंद्र शासित प्रदेश को अलग माना है। इस नक्शे के सामने आते ही ट्विटर पर ही बवाल शुरू हो गया। लोगों ने सरकार को ट्विटर के खिलाफ सख्त कदम उठाने की सिफारिश की। केंद्र ने भी ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को तेज कर लिया। इससे पहले पिछले साल 12 नवंबर को भी उसने लद्दाख को देश से बाहर दिखाया था, हालांकि बाद में माफी मांग ली। साथ ही ये आश्वासन दिया था कि भविष्य में ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी।

    English summary
    Twitter India md Manish Maheshwari booked in bulandshahr on complaint of bajrang dal leader
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X