• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Bulandshahr: सब-इंस्पेक्टर आरजू के फोन से खुल सकता है 'आत्महत्या' का राज, सुसाइड नोट में लिखी थी यह बात

|

Bulandshahr News, बुलंदशहर। शामली (Shamli) के गांव भैंसवाल की मूल निवासी सब-इंस्पेक्टर आरजू पंवार (30) ने शुक्रवार (01 जनवरी, 2021) को बुलंदशहर जिले (Bulandshahr District) के अनूपशहर (Anupshahr) में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला सब-इंस्पेक्टर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, बुलंदशहर पुलिस के लिए सब-इंस्पेक्टर आरजू पंवार की मौत की वजह का पता लगाना एक चुनौती बन गया है। पुलिस अधिकारियों ने महिला इंस्पेक्टर का फोन कब्जे में ले लिया है। किंतु फोन लॉक होने की वजह से अभी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है।

क्या है पूरा मामला

क्या है पूरा मामला

महिला सब-इंस्पेक्टर आरजू पंवार (30) 2015 बैच की सब-इंस्पेक्टर थी। जानकारी के मुताबिक, दो साल पहले उनकी पोस्टिंग बुलंदशहर में हुई थी। आरजू पंवार पिछले डेढ़ साल से अनूपशहर थाने (Anupshahr Police Station) में तैनात थी और एलडीएम इंटर कॉलेज के पास विपिन भारद्वाज के मकान में किराए पर रहती थी। रोजाना खाना भी इसी परिवार के साथ खाती थी। नव वर्ष के पहले दिन शुक्रवार को शाम वह अपने कमरे पर पहुंची थी। विपिन के परिवार ने पुलिस को बताया कि काफी देर तक फोन की घंटी बजती रही, लेकिन फोन उठा नहीं। काफी देर तक फोन की घंटी बजने पर मकान मालिक ऊपर गए और दवाजा नॉक किया। नॉक करने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। तो उन्होंने नजदीक ही रहने वाले सिपाही सन्नी चौधरी को बताया।

अगले महीने फरवरी में होनी थी शादी

अगले महीने फरवरी में होनी थी शादी

सिपाही सन्नी चौधरी ने आरजू पंवार के कमरे में झांका और देखा कि आरजू चुन्नी का फंदा बनाकर लटकी हुई थी। इस दौरान उनके मोबाइल पर भी कई मिस कॉल पड़ी थी। कुछ देर में ही इंस्पेक्टर अरुणा राय और एसपी देहात मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों ने वीडियोग्राफी करवाते हुए दरवाजे को तोड़ा और महिला सब-इंस्पेक्टर को फांसी के फंदे से तत्कार उतारक अस्पातल भेज गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है आरजू पंवार बेहद व्यावहारिक एवं मिलनसार थी और काम के प्रति लगनशील भी थी। ऐसे में उसकी मौत की सूचना से अनूपशहर कोतवाली में तैनात साथी दरोगा एवं अन्य पुलिसकर्मी भी हतप्रभ रह गए।

क्या कहा बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने...

क्या कहा बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने...

सूचना पर बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए। बताया जा रहा कि अगले महीने फरवरी में इनकी शादी होनी थी। पुलिस ने आरजू के परिजनों को भी सूचना दे दी है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने उनके घर का दरवाजा तोड़ कर शव बरामद किया है। उनके कमरे से पवार का लिखा एक सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट लिखा था, 'ये मेरी करनी का फल है।' पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने महिला इंस्पेक्टर का फोन कब्जे में ले लिया है। किंतु फोन लॉक होने की वजह से अभी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है।

ये भी पढ़ें:- Bulandshahr: क्लासमेट को नहीं, टीचर को मारने के लिए 10वीं का छात्र बैग में लाया था पिस्टल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sub-inspector Arju Panwar's phone can reveal the secret of extreme step
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X