• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सब-इंस्पेक्टर आरजू पंवार सुसाइड केस: नववर्ष पर मेस में बनवाई थी स्पेशल डिश, बाजार से की थी शॉपिंग

|

Bulandshahr News, बुलंदशहर। सब-इंस्पेक्टर आरजू पंवार (Arju Panwar) ने शुक्रवार (01 जनवरी, 2021) को बुलंदशहर जिले (Bulandshahr District) के अनूपशहर (Anupshahr) में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। तो वहीं, अब इस मामले में एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल, जिस दिन सब-इंस्पेक्टर आरजू पंवार आत्महत्या की उस दिन वो काफी खुश थीं। आरजू ने नववर्ष की पार्टी के तौर पर मनाए जाने के लिए मेस में स्पेशल डिश बनवाने की मांग की थी। इतना ही नहीं, वो महिला सिपाही अन्वेष के साथ बाजार गई और शॉपिंग भी की थी। फिर ऐसा क्या हुआ कि उन्हें खुदकुशी करनी पड़ी...

काफी खुश थीं सब-इंस्पेक्टर आरजू पंवार

काफी खुश थीं सब-इंस्पेक्टर आरजू पंवार

सब-इंस्पेक्टर आरजू पंवार शुक्रवार (01 जनवरी,2021) को काफी खुश थीं, यह बात उनके साथियों ने बताई है। नववर्ष वाले दिन आरजू पंवार ने अपने साथियों संग खूब हंसी-मजाक भी किया था। आरजू पवार ने जिद करके एसएसआई सुनील गौतम से मेस में स्पेशल डिश बनवाने की मांग की थी। जिस पर शाम को उनकी इच्छानुसार पनीर, पूरी-हलवा बनवाया गया। आरजू के साथी भी हैरान हैं कि जब वह कोतवाली में थीं तो बिल्कुल ठीक थीं फिर अचानक ऐसा क्या हुआ जो उन्हें आत्महत्या को मजबूर होना पड़ा।

मकान मालिक से था भाई-बहन का रिश्ता

मकान मालिक से था भाई-बहन का रिश्ता

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आरजू पवार ने अपने मकान मालिक विपिन शर्मा से पारिवारिक रिश्ता कायम कर लिया था। खाना भी मकान मालिक के परिवार के साथ ही खाती थी। रक्षाबंधन पर विपिन शर्मा को राखी भी बांधतीं थीं। विपिन शर्मा ने बताया कि शुक्रवार शाम को जब आरजू को खाने के लिए बुलाया था तो उन्होंने यही कहा था कि आती हूं। लेकिन वो काफी देर तक नहीं आई और उनके कमरे से लगातार मोबाइल की घंटियां बज रही थी। लेकिन फोन उठा नहीं। जब काफी देर तक फोन की घंटी बजने पर मकान मालिक ऊपर गए और दवाजा नॉक किया। नॉक करने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। तो उन्होंने नजदीक ही रहने वाले सिपाही सन्नी चौधरी को बताया।

अगले महीन फरवरी में होने थी शादी

अगले महीन फरवरी में होने थी शादी

सिपाही सन्नी चौधरी ने आरजू पंवार के कमरे में झांका और देखा कि आरजू चुन्नी का फंदा बनाकर लटकी हुई थी। सूचना पर इंस्पेक्टर अरुणा राय और एसपी देहात मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों ने वीडियोग्राफी करवाते हुए दरवाजे को तोड़ा और महिला सब-इंस्पेक्टर को फांसी के फंदे से तत्कार उतारक अस्पातल भेज गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दें कि आरजू पंवार की अगले महीने फरवरी में शादी होने वाली थी, जिसे लेकर वह उत्साहित भी थीं फिर ऐसा क्या हुआ जो उन्होंने फांसी लगा ली।

सुसाइड नोट में खुद को बताया था जिम्मेदार

सुसाइड नोट में खुद को बताया था जिम्मेदार

हालांकि, पुलिस अभी इस मामले में कुछ नहीं कह रही। उसका कहना है कि सब-इंस्पेक्टर का फोन खुलेगा तब ही आगे कुछ पता चल पाएगा। सब-इंस्पेक्टर का फोन फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के पास है जिससे उनकी मौत का राज खुलने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि, रात में सब-इंस्पेक्टर आरजू पंवार के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया तथा शनिवार सुबह परिजनों को सौंप दिया गया। परिजन शव को अपने साथ गांव ले गए हैं। इस दौरान परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। घटना के बाद मौके पर एसएसपी, एसपी देहात समेत अन्य अफसरों ने पहुंचकर देर रात ही जांच पड़ताल की थी। मौके से मिले सुसाइड नोट में अपनी मौत के लिए उन्होंने खुद को जिम्मेदार बताया था।

दिन में बाजार से की थी शॉपिंग

दिन में बाजार से की थी शॉपिंग

सीधे व सरल स्वभाव की उपनिरीक्षक आरजू पवार अपना जीवन इस तरह से खत्म कर लेंगी, इसका किसी भी पुलिसकर्मी को विश्वास नहीं हो रहा है। घटना के बाद से उनके साथी पुलिसकर्मी और अधीनस्थ उनकी विनम्रता की चर्चा कर रहे हैं। तो वहीं, महिला सिपाही अन्वेष ने बताया कि शुक्रवार को मेडम यानि आरजू पंवार मेरे साथ बाजार गई थी। बाजार में जाकर शॉपिंग की थी। साथ ही सिर पर लगाने के लिए कुछ दवाएं भी दुकान से खरीदी थीं। तब तक भी वह ठीक थीं।

जिद कर नववर्ष पर मेस में बनवाई थी स्पेशल डिश

जिद कर नववर्ष पर मेस में बनवाई थी स्पेशल डिश

तो वहीं, दूसरी और एसएसआई सुनील गौतम ने बताया कि शुक्रवार को नववर्ष की पार्टी के तौर पर मनाए जाने के लिए आरजू पवार ने मेस में स्पेशल डिश बनवाने की मांग की थी। जिस पर शाम को उनकी इच्छानुसार पनीर, पूरी-हलवा बनवाया गया। लेकिन, उसे खाने के लिए वह मेस में नहीं पहुंच पाईं। उनके साथी पुलिसकर्मी उनके आने का इंतजार ही करते रह गए।

ये भी पढ़ें:- Bulandshahr: सब-इंस्पेक्टर आरजू के फोन से खुल सकता है 'आत्महत्या' का राज, सुसाइड नोट में लिखी थी यह बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sub-Inspector Arju Panwar: a special dish was made in mess on New Year
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X