• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अनूपशहर सीट पर RLD को लगा झटका, पूर्व विधायक चौधरी गजेंद्र सिंह ने ज्वाइन की कांग्रेस

|
Google Oneindia News

बुलंदशहर, 18 जनवरी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नेताओं के दलबदल का दौर अभी भी जारी है। तो वहीं, अब कांग्रेस पार्टी ने अनूपशहर सीट पर राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, अनूपशहर सीट से पूर्व विधायक व जाट नेता चौधरी गजेंद्र सिंह ने सोमवार 17 जनवरी को आरएलडी छोड़कर कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया हैं। हाला ही में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) छोड़कर आरएलडी ज्वाइन की थी।

Former MLA Chaudhary Gajendra Singh joined Congress

चौधरी गजेंद्र सिंह अनूपशहर सीट से दो बार के विधायक और दिग्गज जाट नेता है। सोमवार को उन्होंने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस की तरफ से उन्हें अनूपशहर विधानसभा पर पार्टी का आधिकारिक प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी दीपेंद्र सिंह हुड्डा के दिल्ली स्थित आवास पर दीपेंद्र सिंह हुड्डा और सचिव धीरज गुर्जर, नसीमुद्दीन सिद्दीकी के समक्ष चौधरी गजेंद्र सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

इससे पहले चौधरी गजेंद्र सिंह बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) में थे। 13 दिसंबर 2021 को उन्होंने टिकट की चाहत में बीएसपी का दामन छोड़कर आरएलडी का दामन थामा था। लेकिन अनूपशहर सीट सपा-एनसीपी गठबंधन के खाते में जाने से वो खासे नाराज चल रहे थे और बागी होते हुए चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। सोमवार को उन्होंने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया। अब वह कांग्रेस के टिकट पर अनूपशहर विधानसभा से ताल ठोकेंगे।

लगातार दो बार रह चुके हैं विधायक
चौधरी गजेंद्र सिंह पहली बार वर्ष 2002 में बसपा के टिकट पर ही अनूपशहर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे। तब वह दूसरे स्थान पर रहे और निर्दलीय विधायक होशियार सिंह से महज 1500 वोटो से चुनाव हारे। इसके बाद वह 2007 में बसपा के टिकट पर ही रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीते। 2012 में सपा की लहर के बावजूद उन्होंने सपा प्रत्याशी को बड़े अंतर से मात दी। 2017 में वह भाजपा प्रत्याशी से चुनाव हार गए।

ये भी पढ़ें:- अनूपशहर से केके शर्मा होंगे SP-NCP गठबंधन के प्रत्याशी, शिवपाल के बेटे आदित्य का टिकट भी हुआ पक्काये भी पढ़ें:- अनूपशहर से केके शर्मा होंगे SP-NCP गठबंधन के प्रत्याशी, शिवपाल के बेटे आदित्य का टिकट भी हुआ पक्का

Comments
English summary
Former MLA Chaudhary Gajendra Singh joined Congress
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion