• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Bulandshahr के बाल गृह में फूटा कोरोना बम, 18 वर्ष से कम उम्र के 22 बंदी मिले संक्रमित

|
Google Oneindia News

Bulandshahr, May 22: खबर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से है। यहां सम्प्रेक्षण गृह में 22 बाल बंदियों के कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। तो वहीं, गृह के अधीक्षक की पिछले दिनों मौत हो गई थी और उनमें भी कोरोना के लक्षण मिले थे। वहीं, अब 22 बाल बंदियों के कोरोना संक्रमित मिलने पर उन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Bulandshahr News: 22 minor prisoners found coronavirus positive in child care home

प्राप्त समाचार के मुताबिक, 7 मई को बाल संप्रेक्षण गृह में बंदियों की आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया था। आरटीपीसीआर टेस्ट में एक भी बंदी और स्टाफ कोरोना संक्रमित नहीं निकला था। बताया गया कि शुक्रवार को बंदियों की तबियत अचानक खराब हो गई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम एक बार फिर संप्रेक्षण गृह पहुंची और सभी 75 बाल बंदियों की कोरोना जांच की।

जांच में 75 में से 22 बाल कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले। आनन-फानन में कोरोना पॉजिटिव बाल बंदियों को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया। बताया गया है कि बाल बंदी गृह में कोरोना पॉजिटिव बच्चों की उम्र 18 साल से कम है। वहीं, संप्रेक्षण गृह के अधीक्षक सात मई को हुए टेस्ट में संक्रमित नहीं पाए गए, लेकिन वह पर अपने घर चले गए थे। जहां जांच के दौरान उनमें कोविड के लक्षण मिले थे और वहां उनकी मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- कोविड कर्फ्यू में मिसाल बनी 60 साल की सावित्री, रिक्शा चलाकर परिवार का कर रही भरण पोषणये भी पढ़ें:- कोविड कर्फ्यू में मिसाल बनी 60 साल की सावित्री, रिक्शा चलाकर परिवार का कर रही भरण पोषण

बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें वीवीआईटी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया दिया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डा. भूपेंद्र सिंह ने बताया कि बाल संप्रेक्षण गृह में जांच में 22 बाल बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव सभी का इलाज जारी है। समिति शेष बाल बंदियों पर पूरी नजर बनाए हुए हैं।

English summary
Bulandshahr News: 22 minor prisoners found coronavirus positive in child care home
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X