• search
बदायूं न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बदायूं: युवती ने युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह का लगाया आरोप, पिता-पुत्र गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

बदायूं, 14 जुलाई: खबर उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से है, यहां धर्मांतरण का मामला सामने आया है। पीड़ित युवती बुलंदशहर जिले की रहने वाली है। पीड़ित युवती ने कादरचौक थाना पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह पढ़वाया गया। इतना ही नहीं, युवती के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित भी किया गया। फिलहाल पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ धर्मांतरण, मारपीट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है।

Danish married a girl from Bulandshahr by forcibly converted to islam, two arrested

क्या है पूरा मामला
यह मामला कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव गौरामई का है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, दानिश दिल्ली में ऑटो चलाता था। आरोप है कि दानिश ने फर्जी फेसबुक आईडी दिनेश नाम से बनाई और सालभर पहले युवती से दोस्ती की। इसी दोस्ती का भरोसा दिलाकर प्यार का झांसा दिया और शादी करने अपने घर ले आया। विवाहिता पिछले दिनों गौरामई स्थित अपनी ससुराल पहुंची तो उसे पता लगा कि उसकी शादी धोखाधड़ी कर गैर मजहब के युवक से हुई है।

विरोध करने पर पति-भाई ने किया शोषण
इसके बाद युवती ने विरोध किया तो दानिश ने अपने पिता व भाई चाहत मियां से उसका शारीरिक व मानसिक शोषण कराया। कुछ दिन तक मुजरिया के छगनपुर निवासी आमिर के घर भी विवाहिता रखी गई। 12 जून को वह दानिश के घर से मौका पाकर भाग निकली और खुर्जा निवासी अपनी बहन-बहनोई के यहां पहुंची। वहां पूरा मामला खुला तो परिवार के लोग एसएसपी बदायूं संकल्प शर्मा के पास पहुंचे और तहरीर दी।

ये भी पढ़ें:- 'भाजपा करती है सत्ता का दुरुपयोग, संघ पैदा करता हैं समाज में बंटवारा', अखिलेश यादव ने कहाये भी पढ़ें:- 'भाजपा करती है सत्ता का दुरुपयोग, संघ पैदा करता हैं समाज में बंटवारा', अखिलेश यादव ने कहा

बुलंदशहर की रहने वाली है युवती
पीड़ित युवती बुलंदशहर जिले के अहार थाना क्षेत्र की रहने वाली है। इंटरमीडिएट की पढ़ाई उसने बुलंदशहर में की थी। इसके बाद वो आगे की पढ़ाई करने दिल्ली चली गई। इसी दौरान उसकी मुलाकात फेसबुक पर दिनेश उर्फ दानिश से हुई। इस मामले में बदायूं सीओ उझानी गजेंद्र स्त्रोत्रिय का कहना है कि मामला करीब सालभर पहले का है और दिल्ली में शादी हुई थी। दानिश व उसके पिता को गिरफ्तार किया जा चुका है। बाकी के दोनों आरोपियों की तलाश की जा रही है।

English summary
Danish married a girl from Bulandshahr by forcibly converted to islam, two arrested
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X