India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Aman Zomato की ड्रेस में तलाश रहे नौकरी, पेस्ट्री के डिब्बे में रिज्यूमे, कंपनी को पसंद आया आइडिया !

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 05 जुलाई : एक अदद नौकरी की तलाश में लोग न जाने कितने जतन करते हैं। हालांकि, कई बार आइडिया ऐसा होता है, जिससे नौकरी देने वाले इम्प्लॉयर का ध्यान कैंडिडेट पर ठहर जाता है। एक युवा ने नौकरी की तलाश करने का ऐसा ही अनोखा आइडिया अपनाया। नौकरी के लिए युवा अमन खंडेलवाल ने जोमैटो डिलीवरी ब्वाय (zomato Aman Khandelwal) के रूप में लोगों को पेस्ट्री पहुंचाना शुरू किया। खास बात ये कि पेस्ट्री के डिब्बे में अमन ने खास नोट लिखकर अपना रिज्यूमे भी लोगों को दिया। स्टार्टअप्स में अमन के रिज्यूम भेजने के इस अनोखे आइडिया पर जोमैटो के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल- @zomatocare से रिप्लाई भी आया। इंटरनेट पर वायरल अमन खंडेलवाल के इस ट्वीट को 3900 से अधिक लाइक मिल चुके हैं। लोग रोचक कमेंट भी कर रहे हैं। पढ़िए

रिज्यूमे पेस्ट्री बॉक्स में

जोमैटो डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के रूप में तैयार होकर पेस्ट्री डिलीवर करने वाले अमन खंडेलवाल बॉक्स के साथ स्टार्टअप्स को अपना रिज्यूमे भी डिलिवर करते थे। खास बात ये कि अमन ने अपने ट्विटर हैंडल- @AmanKhandelwall पर जोमैटो डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के रूप में खुद की एक तस्वीर भी पोस्ट की।

Resume in Pastry box

अमन खंडेलवाल मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में नौकरी की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर जोमैटो डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के रूप में खुद की एक तस्वीर पोस्ट करने के अलावा पेस्ट्री बॉक्स की फोटो भी पोस्ट की। पेस्ट्री बॉक्स के अंदर रखे लिफाफे पर देखा गया, ज्यादातर रिज्यूमे कूड़ेदान में फेंक दिए जाते हैं, लेकिन मेरा आपके पेट में जाएगा। (most resumes end up in trash. Mine - in your belly)फोटो वायरल होने के बाद अमन ने कहा, सभी तरह के समर्थन के लिए आपको धन्यवाद। उन्होंने किसी अच्छी कंपनी में प्रबंधन प्रशिक्षु या एपीएम भूमिका की तलाशने की बात अपनी लिंक्डइन प्रोफाइल की लिंक के साथ भी शेयर की।

स्टार्टअप में मैनेजमेंट ट्रेनी बनने का ख्वाब

अलग-अलग स्टार्टअप्स को रिज्यूमे भेजने वाले अमन खंडेलवाल ने एक ट्वीट में लिखा, जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय के रूप में तैयार होकर उन्होंने पेस्ट्री के एक बॉक्स में अपना रिज्यूमे भी डिलिवर किया। इसे बेंगलुरु में स्टार्टअप्स के एक समूह @peakbengaluru को दिया।

आइडिया क्या 6 साल पुराना ?

@aditya2521 ट्विटर हैंडल पर आदित्य जाथार ने लिखा, ये आइकॉनिक क्रिएटिविटी है। आदित्य ने कहा कि केवल बेंगलुरु में रहने वाला ही ऐसा कर सकता है। हालांकि, इंटरनेट पर सक्रिय खिलाड़ियों ने अमन की फोटो के जवाब में साल 2016 की फोटो ट्वीट की। @Themightybooper के ट्वीट में लिखा गया कि उन्होंने वाक्य को बदलने की भी जहमत नहीं उठाई। 2016 में इंटरनेट से दूर रहने के बावजूद ऐसा विचार अमल में लाया चुका है।

भाई लाइन तो बदल लेता !

एक अन्य ट्वीट में अमन खंडेलवाल ने कहा कि वह एक मैनेजमेंट ट्रेनी की नौकरी तलाश रहे हैं। ट्विटर यूजर्स ने अमन के ट्वीट को कोट कर रोचक कमेंट किए हैं। @manu1one हैंडल से यूजर मनु उपाध्याय ने कहा, भाई लाइन तो कम से कम चेंज कर लेता। उन्होंने @sahilypatel हैंडल से ट्वीट 14 दिसंबर 2021 की वीडियो को कोट करके मनु ने बताने का प्रयास किया कि ये ट्रिक पहले भी कई बार इस्तेमाल की जा चुकी है। फोटो में अमेरिकी शहर सैन फ्रांसिस्को की बेकरी प्रोडक्ट देखी जा सकती है।

जोमैटो से 'जुड़े' अमन तो सुरक्षा को लेकर सवाल

जोमैटो से 'जुड़े' अमन तो सुरक्षा को लेकर सवाल

@Shhyaaamm ट्विटर हैंडल पर श्याम ने अमन खंडेलवाल के आइडिया पर रिएक्ट करने के लिए फोटो (मीम) पोस्ट की। इस पर लिखा है, चोरी की पहचान करना कोई मजाक वाला काम नहीं है। एक अन्य ट्विटर यूजर ने अमन खंडेलवाल की ट्रिक पर लिखा, 'इस तरह आपको नौकरी मिलती है ! बहुत ही अनोखा तरीका।' एक अन्य ने लिखा, "क्या यह सिर्फ मैं ही हूं जिसे यह बिल्कुल अटपटा और पागलपन वाला तरीका लगता है? क्या Zomato या Swiggy के डिलीवरी ब्वॉय के रूप में बहाना बनाना इतना आसान है? इस यूजर ने सिक्योरिटी से जुड़े पहलुओं की चिंता पर भी ध्यान दिलाया।

बिरयानी डिलिवरी का सजेशन

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, बिरयानी डिलीवर करनी चाहिए थी। कुछ लोगों ने अमन खंडेलवाल को सुझाव भी दिए और कहा कि लिफाफे पर कुछ और लिखा जा सकता था। एक अन्य ने मजाक में कहा, उस एचआर ऑफिशियल के बारे में डर लगता है, जो अब केक सीवी देने के तरीके अपनाने को कहेगा।

Zomato से Aman को जवाब

बहरहाल, पूरी कहानी का सबसे रोचक पड़ाव रहा जोमैटो का ऑफिशियल रिप्लाई। जोमैटो ने अमन खंडेलवाल को टैग कर ट्वीट कोट करते हुए जवाब दिया। जोमैटो ने कहा, उन्हें यह विचार पसंद आया लेकिन खुद को जोमैटो एग्जिक्यूटिव के रूप में पेश (impersonation) करने पर आपत्ति जताई। @zomatocare से रिप्लाई में लिखा गया, अरे अमन ! आशा है कि इस अनोखे उपाय से आपको कुछ सार्थक नतीजा मिला होगा। विचार बहुत अच्छा था, निष्पादन भी शानदार किया, लेकिन ये जोमैटो एग्जिक्यूटिव के रूप में पेश (impersonation) होने के पैमाने पर इतना अच्छा नहीं।"

ये भी पढ़ें- VIDEO : 15 सेकेंड में तीन ट्रेन टिकट, टैलेंट पर कमेंट- '...कभी लाइन नहीं लगेगी'ये भी पढ़ें- VIDEO : 15 सेकेंड में तीन ट्रेन टिकट, टैलेंट पर कमेंट- '...कभी लाइन नहीं लगेगी'

Comments
English summary
Bengaluru Boy sent Resume with pastry Box in various startups. Twitter @zomatocare replies great idea.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X