यहां संबंध बनाती हैं लाशें, पर देखने का लगेगा टिकट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। खबर की हेडलाइन पढ़कर चौंकाने वाला है। आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये कैसे संभव है, लेकिन आपको बता दें कि ये संभव भी है और लाखों लोगों इस शो को देखने पहुंचे भी हैं। कैलिफॉर्निया में लाशों की प्रदर्शनी लगाई गई है। लोग पैसे चुकाकर लाशों को संबंध बताने हुए देखने पहुंच रहे हैं। लॉस एंजिलिस के कैलिफॉर्निया में लगाई गई इस शो में लाशों को सेक्स करते हुए दिखाया जाता है। इस अनोखे तरह के शो को लेकर काफी विवाद भी हुआ, लेकिन इसके बावजूद लोग यहां भारी संख्या में पहुंचते हैं।

 लाशों का एडल्ट शो

लाशों का एडल्ट शो

जर्मनी के विवादित वैज्ञानिक वॉन हेगन्स ने और उनकी पत्नी ने मिलकर इस अनोखे शो का आयोजन किया, जहां लोग लाशों को सेक्स करते देख सकते हैं। इसके लिए आपको 20 डॉलर चुकाने होंगे। एडल्ट्स के लिए इस शो का आयोजन किया गया है, जहां लाशों को जीवंत पोज करते देखा जा सकता है। इस शो को लेकर काफी विवाद भी हुए लेकिन फिर भी इसे देखने वाले दर्शकों की संख्या में कोई कमी नहीं हुई।

 लाशों को इंटीमेट होते देखने का मौका

लाशों को इंटीमेट होते देखने का मौका

डेली बीस्ट की खबर के मुताबिक 'बॉडी वर्ल्ड्स: पल्स' ने इस अनोखे प्रदर्शनी का आयोजन किया है, जहां शरीर के करीब 200 ऑर्गन्स, बिना स्कीन वाली डेडबॉर्डी और पारदर्शी अंग सुरक्षित रखे गए हैं। इन डेड बॉर्डी को प्लास्टिनेशन कर संरक्षित किया गया है।

लाशों से मोटी कमाई

लाशों से मोटी कमाई

लॉस ऐंजिलिस बिजनेस जर्नल के मुताबिक इस शो को देखने के लिए 10 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे। इस शो को आयोजित करने वाली कैलिफॉर्निया साइंस सेंटर फाउंडेशनने इसके लिए शवों का प्लास्टिनेशन करने वाले संस्थान वॉन हेगन्स के इंस्टीट्यूट के साथ करार किया है। इस शो के जरिए ये लोग मोटी कमाई करते है। इस टिकट की कीमत 19.95 डॉलर रखा गया है। शो को देखने भारी तादात में लोग पहुंचते हैं। आपको बता दें कि 72 साल के वॉन हेगन्स पार्किन्सन्स ने मानव शरीर की संरचना के नमूनों को सुरक्षित रखने के लिए प्लास्टिनेशन का इजात किया। उन्हें इसकी वजह से काफी आलोचना भी सहनी पड़ी। इस तकनीक में लाशों में से पानी और वसा कुछ प्लास्टिक पदार्थों से बदल दिए जाते हैं। जिसके बाद ऐसे नमूने तैयार किये जाते हैं जिनकी न तो कोई गंद होती है ना ही क्षय और देखने में मूल नमूनों की तरह ही दीखते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Some 24 million people worldwide have seen an exhibit displaying skinned corpses, including a couple having sex. The show and its creator have received scathing criticism.
Please Wait while comments are loading...