• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video में देखिए, क्या हुआ जब विशाल मगरमच्छ का बुल शार्क से हुआ सामना, कौन किस पर पड़ा भारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत में एक मशहूर कहावत है कि 'जल में रहकर मगरमच्छ से बैर नहीं किया जाता'। यह पंक्तियां सच भी हैं क्योंकि पानी में इंसान तो क्या किसी जीव का मगरमच्छ से जीत पाना आसान नहीं है। हाल ही में इसके एक उदाहरण सोशल मीडिया पर सामने आया है। इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि नदी में आराम से तैर रहे एक विशालकाय मगरमच्छ के सामने बुल शार्क आ जाती है। इस वीडियो ने यूजर्स को रोमांच से भर दिया है, कई लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर मगरमच्छ और बुल शार्क का क्या हुआ।

जब मगरमच्छ और शार्क का हुआ सामना

जब मगरमच्छ और शार्क का हुआ सामना

आपको बता दें कि मगरमच्छ को अगर मीठे पानी का राजा है तो बुल शार्क को खारे पानी का सबसे खतनाक जीव कहा जाता है। हालांकि इन दोनों का आमना-सामना होने की संभावना बहुत कम है लेकिन जहां नदी और समुद्र का संगम होता है वहां, ऐसी आश्चर्यजनक घटना होने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसा ही कुछ नजारा ऑस्ट्रेलिया के कुनुनुर्रा के पास से सामने आया है। यहां मछली पकड़ने गए दो महिलाओं ने नदी के ऊपर अपना ड्रोन उड़ाया लेकिन कैमरे में जो कैद हुआ उसकी कल्पना उन्होंने कभी नहीं की होगी।

महिलाओं ने ड्रोन कैमरे से शूट किया वीडियो

महिलाओं ने ड्रोन कैमरे से शूट किया वीडियो

महिलाओं के ड्रोन कैमरे में एक ही स्थान पर विशालकाय मगरमच्छ और बुल शार्क का सामना कैद हो गया। बता दें कि आकार और आक्रमकता दोनों ही मामलों में ये जीव बेजोड़ हैं। वहीं, ताकत के लिहाज से भी दोनों एक-दूसरे से कम नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मछली पकड़ने गए युवतियों ने नदी में हलचल देखने के लिए ड्रोन उड़ाया था, इस बीच उन्होंने अपने स्क्रीन पर मगरमच्छ और बुल शार्क को एक ही फ्रेम में देखा।

मगरमच्छ से कुछ ही दूरी पर थी खतरनाक बुल शार्क

मगरमच्छ से कुछ ही दूरी पर थी खतरनाक बुल शार्क

दरअसल, चेल्सी और ब्राइस कुनुनुर्रा में इवानहो क्रॉसिंग के पास मछलियां पकड़ रही थीं, उनके मन में पानी में चल रही हलचल जानने को लेकर उत्सुकता जागी। इसका पता लगाने के लिए उन्होंने अपना ड्रोन कैमरा उड़ाया। कुछ देर बाद जब उनका ड्रोन बीच नदी की रिकॉर्डिंग करने लगा तो पता चला की वहां एक विशालकाय मगरमच्छ है। इतना ही नहीं नदी में मगरमच्छ से कुछ ही दूरी पर एक खतरनाक बुल शार्क भी है जो उसकी तरफ बढ़ती जा रही है। एक समय ऐसा आया जब दोनों की जीव एक दूसरे के सामने थे।

गॉडजिला क्या ये तुम हो?

गॉडजिला क्या ये तुम हो?

हालांकि जैसी उम्मीद की जा रही थी वैसा कुछ नहीं हुआ और बुल शार्क को मगरमच्छ का आभास होते ही उसने अपना रास्ता बदल लिया। इस दुर्लभ घटना का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि मगरमच्छ और शार्क कुछ दूरी पर एक-दूसरे के आमने-सामने खड़ी हैं। बुल शार्क, मगरमच्छ के नजदीक तो बढ़ी, लेकिन हमला नहीं किया। यूट्यूब पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 2 लाख से अधिक लोगों द्वारा देखा जा चुका है जबकि 294 यूजर्स ने इसे लाइक भी किया है। वीडियो में कई यूजर्स ने मजेदार कमेंट भी किए हैं। एक यूजर ने लिखा, गॉडजिला क्या ये तुम हो?

यह भी पढ़ें: VIDEO: कुत्ते को जबड़े में दबाकर भागा मगरमच्छ, बचाने के लिए नदी में कूदा बुजुर्ग, फिर जो हुआ...

English summary
What happened when the giant crocodile encountered the bull shark Video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X