• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महिला के घर में घूम रहा था दो सिर वाला यह दुर्लभ सांप, नाम रखा गया 'डबल ट्रबल', देखें VIDEO

|

वाशिंगटन। अमेरिकी राज्‍य उत्तरी कैरोलिना में एक महिला के घर पर दो सिर वाला दुर्लभ सांप देखने को मिला। महिला का नाम जीनी विल्‍सन है और वो उत्तरी कैरोलिना के अलेक्‍जेंडर काउंटी में रहती हैं। विल्‍सन सुर्योदय के समय जब उठीं तो उन्‍होंने देखा कि दो सिर वाला बेबी स्‍नेक (सांप का बच्‍चा) उनके घर में घूम रहा है। विल्‍सन ने कहा कि वो सांप को देखकर हैरान रह गई थीं। विल्‍सन के मुताबिक सांप की लंबाई करीब एक फुट होगी। उन्‍होंने तुरंत अपने परिवार को एक टेबल के पास हाजिर करने के लिए बुलाया।

सांप को देखकर क्‍या कहा महिला ने

सांप को देखकर क्‍या कहा महिला ने

मिस विल्‍सन ने कहा कि सांप को देखते ही उन्‍होंने अपने पूरे परिवार के लोगों को टेबल के पास एकत्र कर लिया ताकि वो सुरक्षित रहें। उन्‍होंने फौरन अपने दामाद को फोन कर बुलाया। स्‍थानीय मीडिया से बातचीत में विल्‍सन ने बताया कि वो दो सिर वाले सांप को देखकर हैरान रह गई थीं। उन्‍होंने बताया कि वो सांप को मारना नहीं चाहती थीं इसलिए उन्होंने उसे पकड़ लिया और एक जार के अंदर डाल दिया।

सांप को दिया गया "डबल ट्रबल" का उपनाम

मिस विल्‍सन ने सांप का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला जो देखते ही देखते वायरल हो गया। वीडियो को देखने के बाद लोगों ने इस सांप को "डबल ट्रबल" उपनाम दिया। महिला ने फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर लिखा कि क्‍या किसी को भी ऐसी जगह के बारे में पता है जो इस 'डबल ट्रबल' को ले ले और उसकी देखभाल करे। मैं उसे छोड़ दूं? यह जहरीला नहीं है।

सांप को साइंस सेंटर को सौंप दिया गया

सांप को साइंस सेंटर को सौंप दिया गया

सांप को बाद में कैटवबा साइंस सेंटर को सौंप दिया गया, जहां इसकी पहचान एक बेबी ब्लैक रैट स्नेक के रूप में की गई है। साइंस सेंटर के मुताबिक उस सांप की उम्र 4 महीने की थी। साइंस सेंटर की तरफ से कहा गया कि यह एक दुर्लभ सांप है। प्रत्येक 100,000 सांपों में से एक में होता है।

कुछ समय पहले भी पाया गया था दो सिर वाला सांप

कुछ समय पहले भी पाया गया था दो सिर वाला सांप

अमेरिका में अर्कांसस के फॉरेस्ट सिटी के पास एक ऐसा सांप पाया गया, जो दिखने में अत्यंत दुर्लभ है और उसके दो सिर है। बताया जा रहा है कि फॉरेस्ट सिटी के पास पाया गया यह सांप काफी विषैला भी है। बताया जा रहा है कि इस सांप का चित्र फेसबुक पर 15,000 बार शेयर किया जा चुका है। इस दुर्लभ सांप की तस्वीर क्विंटन ब्राउन और रॉडनी कैलसो ने कैप्चर की थी। सांप की तस्वीर को शेयर करने वाले मार्क यंग ने इसका नाम ‘ड्यूस' रखा है। मार्क यंग ने बताया कि बाद में ड्यूस को जोन्सबोरो में अर्कांसस गेम और फिश क्रॉले के रिज नेचर सेंटर को डोनेट कर दिया गया। 5 न्यूज ऑनलाइन के अनुसार, इस दुर्लभ सांप लंबाई लगभग 11 इंच है। मार्क यंग ने फेसबुक पर इस सांप की दूसरी तस्वीर को भी पोस्ट किया, जिसपर तरह-तरह के कमेंट आने शुरू हो गए। बहुत से लोगों ने कहा कि यह सांप कितना डरावना है, कितना अजीब है, तो कुछ ऐसे भी लोगों ने इस तस्वीर पर अपनी राय रखी कि यह सांप किताता सुंदर दिख रहा है।

चीन की अब खैर नहीं, सेना ने LAC पर तैनात किए T-90 और T-72 टैंक, -40 डिग्री में भी उगलते हैं आग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Watch Video: Woman Finds Two-Headed Snake At Home, Names It "Double Trouble"
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X