India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हाथी आ गया सवारियों से भरी बस के सामने, तोड़ दिया शीशा, लेकिन ड्राइवर ने सब्र ना खोया VIDEO

|
Google Oneindia News

मुन्नार। कैसा हो जब आप किसी बस में सफर कर रहे हों और तभी सामने से हाथी आ जाए! भगवान को याद करने लगेंगे न? आपको बता दें कि दक्षिण भारतीय राज्‍य केरल और तमिलनाडु में अक्‍सर ऐसा होता है, जब सड़क से वाहन गुजर रहे होते हैं और हाथी उनके सामने आ जाते हैं। कई बार तो हाथी वाहनों को तोड़ भी डालते हैं और लोगों की जान पर बन आती है।

सड़क पर बस का हुआ हाथी से सामना

सड़क पर बस का हुआ हाथी से सामना

केरल का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि, एक जंगली हाथी सड़क से गुजर रही बस के सामने दिखता है, और कुछ ही देर में वह बस को टक्‍कर मारने चला आता है। वह हाथी अपने दांतों से बस की विंडशील्ड में दरार डाल देता है। हालांकि, इस सबके बावजूद बस का ड्राइवर सब्र बांधे रखता है और हाथी को टक्‍कर वगैरह नहीं मारता, न ही बस में सवार लोग शोर मचाते हैं।

केरल की है यह घटना

केरल की है यह घटना

इस घटना का वीडियो आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू समेत कई ट्विटर यूजर्स ने शेयर किया है। वीडियो को बस में सवार यात्रियों में से ही किसी के द्वारा शूट किया गया है और यह दिखाता है कि जैसे ही हाथी बस में आकर टक्‍कर मारता है, उसका शीशा टूट जाता है। केरल में जंगली हाथी के साथ बस चालक की ये मुठभेड़ सोशल मीडिया पर चर्चा का व‍िषय बन गई है। बताया जा रहा है कि, यह घटना मंगलवार को हुई, जब बस मुन्‍नार जा रही थी।

दांत टकराने से चली शीशे में दरार

दांत टकराने से चली शीशे में दरार

तमिलनाडु में पर्यावरण जलवायु परिवर्तन और वन की अतिरिक्त मुख्य सचिव साहू ने अपने ट्वीट में कहा, "पता नहीं इस सरकारी बस का ड्राइवर कौन है, लेकिन वह मिस्टर कूल ज़रूर है। जिस तरह से उसने हाथी को संभाला, वह वन्‍यजीवों के साथ इंसान के अच्‍छे बर्ताव को दर्शाता है।" बकौल साहू, इस वीडियो को के. विजय द्वारा साझा किया गया है।

ऐसे हुआ बस से हाथी का सामना

ऐसे हुआ बस से हाथी का सामना

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बस से हाथी का सामना शाम करीब 4 बजे हुआ, जब यह बस मुन्नार जा रही थी। जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि ड्राइवर जैसे ही सड़क पर मुड़ता है, उसे वहां एक हाथी खड़ा दिखाई देता है। ड्राइवर बस को रोकता है और उसमें सवार यात्री अपने सेलफोन निकाल कर जंगली हाथी की तस्वीरें और वीडियो क्लिक करते हैं। स्थानीय लोग उत्साह से बात करते रहते हैं जब तक कि हाथी बस को नोटिस नहीं करता और फिर वह बस की ओर बढ़ना शुरू कर देता है। जैसे-जैसे वह करीब आता है, शोर कम होता जाता है।

बस वाले के शांत स्वभाव की तारीफ

बस वाले के शांत स्वभाव की तारीफ

फिर दिख रहा है कि, हाथी अपनी सूंड को बस की छत तक उठाकर ले जाता है। इस प्रक्रिया में, उसके दांत बस की विंडशील्ड को छूते हैं और शीश टूट जाता है। हालांकि, इस पूरे वाक्‍या के दौरान बस का चालक शांत रहता है और जैसे ही हाथी बस से दूर जाता है, वह आगे बढ़ता है। ट्विटर पर चालक के इस शांत स्वभाव की तारीफ हो रही है।

यह ड्राइवर वाकई हिम्‍मत वाला है

यह ड्राइवर वाकई हिम्‍मत वाला है

एक यूजर ने ट्वीट किया, "इस ड्राइवर में वाकई हिम्मत है! कितनी डरावनी घड़ी थी, लेकिन ड्राइवर के बर्ताव ने दिल जीत लिया !"

हाथियों के झुंड के आगे सेल्‍फी ले रहे थे लड़के, शोर सुन भड़के, फिर क्या हुआ VIDEOहाथियों के झुंड के आगे सेल्‍फी ले रहे थे लड़के, शोर सुन भड़के, फिर क्या हुआ VIDEO

हजारों लोग देख चुके वीडियो

हजारों लोग देख चुके वीडियो

टिप्पणी करने वाले कई लोग केरल से हैं और उन्होंने दावा किया कि जंगली जानवर को "पद्यप्पा" कहा जाता है। उन्होंने अपनी टिप्पणियों में भी उसी हैशटैग का इस्तेमाल किया। IAS अधिकारी द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं।

Comments
English summary
Watch Video: A Elephant face off with Kerala Bus, Windshield Cracks, but the Driver Maintains His Cool
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X