VIDEO: जब अचानक 'टूट गया' चीन का मशहूर पारदर्शी शीशे वाला ब्रिज, देखिए क्या हुआ

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बीजिंग। चीन अपनी गगनचुंबी इमारतों और अलग किस्म के पर्यटक स्थलों के लिए जाना जाता है। चीन ने समुद्र की गहराई से लेकर आसमान की उंचाई तक तकनीक के सहारे कई परियोजनाएं बनाई हैं। इसी में से एक है चीन का मशहूर शीशे वाला पुल। उत्तरी चीन के हुबई क्षेत्र में इस्ट तायहंग ग्लासवॉक नाम का एक पुल है जोकि शीशे का है। हाल ही में इस पुल पर कुछ ऐसा हुआ है जिसके बाद यहां आने वाले लोगों की सांसें थम गई।

China Bridge Breaks

चीन का इस्ट तायहंग पुल 872 फुट लंबा है। शीशे का बना ये पुल चीन समेत पूरी दुनिया में मशहूर है। काफी टूरिस्ट यहां सलाना घूमने आते हैं लेकिन हाल में यहां एक भयानक हादसा हुआ। जब लोग इस पुल पर चल रहे थे तभी अचानक ये टूटने लगा। जी हां! 872 फुट की उंचाई पर कांच के टूटने की आवाज सुनकर लोगों की सांसें अटकने लगी। जैसे ही कोई स्टेप आगे रख रहा था, पुल में दरारें पड़ती जा रही थीं।

ये सब देखते ही लोग घबरा गए और आगे बढ़ने से कतराने लगे। तभी सामने से कुछ लोग हंसते हुए आ रहे थे। पुल पर डरे-सहमें लोगों को समझ नहीं आया कि ये क्या हुआ। इसके बाद ऐसा खुलासा हुआ जिससे वहां मौजूद लोगों को गुस्सा भी आया और हंसी भी। पुल में दरारें वाकई में नहीं पड़ रही थीं बल्कि ये एक नया फीचर था जो लोगों को डराने के लिए बनाया गया था। इस फीचर के कारण ही दरारें पड़ रही थीं। पुल में सेंसर लगाए गए हैं जिससे वो लोगों के अनुसार काम करता है। ये फीचर पूरे पुल की बजाय अंत में लगाया गया है।

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद से लोग इसपर अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई इसे फनी बता रहा है तो किसी का कहना है कि इतनी उंचाई पर ऐसा मजाक बिल्कुल अच्छा नहीं है। आप भी देखिए ये वीडियो-

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Viral Video Of Glass Bridge In China Which Breaks Down With Each Step

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.