• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: चिड़ियाघर में बंदर के हाथ लग गया लड़की का फोन, तो कर डाली धड़ाधड़ ऑनलाइन शॉपिंग, फिर...

|

नई दिल्ली। एक चिड़ियाघर में बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। हुआ ये कि चिड़ियाघर में काम करने वाली एक लड़की अपना फोन बंदरों के बाड़े में ही भूल गई। इसी दौरान उसका ये फोन एक बंदर के हाथ लग गया और उसने इस फोन में लगातार क्लिक शुरू कर दिए। बंदर की इस हरकत से लड़की को भारी चपत लग गई। दरअसल, हुआ कि बंदर के लगातार क्लिक से ऑनलाइन शॉपिंग हो गई। इस बंदर को भले ही नहीं पता चला लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान किराने के सामान के ऑर्डर प्लेस हो गए। इस बात का पता लड़की तब चला जब उसे फिर से फोन वापस मिला। जानिए फिर क्या हुआ।

बंदर के हाथ लगा फोन तो कर डाली ऑनलाइन शॉपिंग

बंदर के हाथ लगा फोन तो कर डाली ऑनलाइन शॉपिंग

पूरा मामला पूर्वी चीन के चांगजू स्थित यानचेंग वाइल्ड एनिमल वर्ल्ड चिड़ियाघर का है। बताया जा रहा कि चिड़ियाघर में काम करने वाली ल्वेमेंगमेंग की ड्यूटी बंदरों के बाड़े में लगी थी। इस दौरान उन्होंने अपने फोन पर दैनिक आवश्यकता की वस्तुओं के ऑनलाइन ऑर्डर में कर रही थीं। इसी दौरान उन्हें कुछ काम याद आ गया और वो फोन वहीं छोड़कर बंदरों को कुछ खाने के लिए सामान लेने चली गईं। उन्हें ये कतई उम्मीद नहीं थी कि उनका फोन किसी बंदर के हाथ लग जाएगा। लेकिन हुआ कुछ ऐसा ही कि जब एक बंदर ने ल्वेमेंगमेंग का फोन ले लिया।

जू-कीपर लड़की का फोन लगा था बंदर के हाथ

जू-कीपर लड़की का फोन लगा था बंदर के हाथ

इसके बाद बंदर ने चिड़ियाघर में काम करने वाली जू-कीपर के मोबाइल से ऑनलाइन शॉपिंग कर डाली। पूरा मामला 6 नवंबर का है जब ल्वेमेंगमेंग ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान अपना फोन वहीं छोड़कर बंदरों के खाने की व्यवस्था करने चली गई। अपना फोन भूलना उन्हें काफी भारी पड़ गया। इस दौरान एक बंदर ने उनका फोन उठाया और धड़ाधड़ बटन दबाने शुरू कर दिए और बाद में मोबाइल छोड़कर वापस पेड़ पर चढ़ गया।

बंदर ने मंगा लिए घरेलू सामान, महिला को लगी भारी चपत

बंदर ने मंगा लिए घरेलू सामान, महिला को लगी भारी चपत

जैसे ही ल्वेमेंगमेंग बंदरों को खाना देकर वापस लौटीं तो उन्हें मोबाइल में शॉपिंग के कई नोटिफिकेशन दिखाई दिये। ये सभी ऑनलाइन नोटिफिकेशन किसी शॉपिंग साइट से आए हुए थे। वो भी ऐसे प्रोडक्ट्स थे जिन्हें उन्होंने खुद ऑर्डर नहीं किया। यही नहीं मैसेज में ये भी पता चला कि दिए गए सभी ऑर्डर सफलतापूर्वक प्लेस हो चुके हैं। इसके बाद ल्वेमेंगमेंग परेशान हो गई आखिर ऐसा किसने किया होगा। उन्हें लगा कि उनका फोन हैक हो गया है और किसी ने उससे शॉपिंग कर ली।

बंदर की करतूत का सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा, देखिए VIDEO

परेशान हो कर जू-कीपर ल्वेमेंगमेंग ने तुरंत ही चिड़ियाघर का सीसीटीवी फुटेज चेक किया। इसमें उन्होंने जो कुछ भी देखा उससे वो चौंक गईं। दरअसल, सीसीटीवी में नजर आया कि उनके फोन छोड़कर जाते ही एक बंदर वहां आया और उसने अपने हाथ में उनका मोबाइल लिया। इसके बाद उसने एक के बाद एक फोन की स्क्रीन पर कई बार क्लिक कर दिए। जिसका सीधा असर ये हुआ कि फोन से ऑनलाइन शॉपिंग हो गई।

अयोध्या फैसले के कारण बिग बॉस के घर से बाहर हुए तहसीन पूनावाला? पत्नी की पोस्ट से उठे सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Video: Monkey Uses Zoo Keeper Girl Mobile Phone to Order Groceries Online in China
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X