• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: बिल्ली के बच्चे की हुई तबीयत खराब तो जबड़े से पकड़कर अस्पताल पहुंची मां, डॉक्टर ने किया इलाज

|
Google Oneindia News

इस्तांबुल। मां दुनिया की सबसे अद्भुद चीजों में से एक है। मां से ज्‍यादा बच्‍चे का कष्‍ट कोई नहीं समझ सकता है, फिर चाहे वह इंसान हो या जानवर। हाल ही एक बिल्ली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तुर्की में एक माँ बिल्ली को संदेह था कि उसके बच्चों के साथ कुछ गलत हुआ है। बिल्ली अपने बच्चों की मदद के लिए उन्हें एक पशु चिकित्सालय ले गई। बिल्‍ली के मुंह में मासूम बच्‍चे को देखकर डॉक्‍टरों का दिल पिघल गया। अब इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

बच्चों को मुंह में दबाकर अस्पताल पहुंची बिल्ली

बच्चों को मुंह में दबाकर अस्पताल पहुंची बिल्ली

यह वीडियो तुर्की के पश्चिमी प्रांत के इज्मिर जिले के कराबगलर के एक अस्‍पताल का है। एक बिल्‍ली अपने बच्‍चे को मुंह में दबाकर अस्‍पताल में घुस रही है। शुरुआत में अस्पताल के डॉक्टर समझ ही नहीं पाए कि, बिल्ली अपने बच्चों के साथ क्यों आई है। हेल्‍थ वर्कर ने कहा कि जब हमने सुबह में मरीजों को देखना शुरू किया तो बिल्‍ली ने अपने बच्‍चों को दिखाया। उसने मदद मांगी और लंबे समय तक म्‍याऊं करती रही। हम आश्‍चर्य में आ गए।

बिल्ली ने मांगी थी मदद

बिल्ली ने मांगी थी मदद

बिल्‍ली के बच्‍चे की जांच के बाद डॉक्‍टरों और नर्स ने पाया कि बिल्‍ली के बच्‍चे की आंख में इंफेक्‍शन है। इसके बाद पशुओं के डॉक्‍टर से सलाह ली गई और उनकी मदद मांगी गई। कुछ समय बाद जब बच्‍चे ने अपनी आंख खोली तो हम खुशी से उछल पड़े। मां और बच्‍चे दोनों को केयर होम में भेजा गया है। थानीय मीडिया से बातचीत एक हेल्‍थ वर्कर ने कहा, 'हम मां बिल्‍ली को खाना और पानी देते रहे हैं जो यहां सड़कों पर रहती है। हालांकि हमें यह नहीं पता था कि उसने बच्‍चों को जन्‍म दिया है।'

वायरल हुआ वीडियो

वायरल हुआ वीडियो

वीडियो में आवाज आ रही है कि लोग बिल्‍ली को डॉक्‍टरों के पास तक जाने के लिए रास्‍ता देने को कह रहे हैं। अस्‍पताल के कर्मचारियों ने इससे पहले भी बिल्ली को खाना और पानी देकर उसकी मदद की थी। यह पहली बार है जब हमारे साथ ऐसा हो रहा है। हम दोनों भावुक और बहुत खुश है।

यहां देखें वीडियो

अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला, दिल्ली के अस्पतालों में 24 घंटे लगेगा कोरोना का टीकाअरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला, दिल्ली के अस्पतालों में 24 घंटे लगेगा कोरोना का टीका

English summary
Veterinarians treat kittens after a stray mother cat brings her sick babies to a facility in Turkey
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X