• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब कंडोम खरीदने में नहीं आएगी शर्म! वेजिटेबल थीम वाले कंडोम आए मार्केट में

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 मई: लोग आमतौर पर गर्भनिरोधक और असुरक्षित यौन संबधों से बचने के लिए कंडोम का इस्तेमाल करते हैं। इस समय मार्केट में कई नामी कंपनियां कई तरह के कंडोम उपलब्ध करा रहा है। इसी बीच : 'द हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी' की अगुवाई में फल, सब्जी-थीम वाले कंडोम को लेकर कैंपने शुरू की गई है। "द हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी" के नेतृत्व में सब्जी-थीम वाले कंडोम अभियान का उद्देश्य जीवन में वर्जनाओं को तोड़ने के साथ साथ सेक्स की सुंदरता और अंतरंगता पर प्रकाश डालना है।

कैंपेन का ये है असली मकसद

कैंपेन का ये है असली मकसद

गर्भनिरोधक को लेकर एक नये तरीके का प्रयोग किया जा रहा है जिसमें सुरक्षित यौन संबंध के लिए नया दृष्टिकोण अपनाया है। सब्जी-थीम वाले कंडोम को इस लिए लाया जा रहा है जिससे लोगों की कंडोम को लेकर जो छवि है वह टूट सके और बिना किसी संकोच के दुकान पर लोग खुलकर खरीद भी सकें। संगठन ने 'द हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी' के तहत विभिन्न फलों और सब्जियों के फ्लेवर में कंडोम की वेरायटी लॉच की है।

लोगों को इस परेशानी से मिलेगी छुटकारा

लोगों को इस परेशानी से मिलेगी छुटकारा

ये तोरी, बेर, बैंगन, प्याज और नाशपाती बीज के फ्लेवर में उपलब्ध है। इस कंडोम के पैकेट वास्तव में बगीचे के लिए बीज की तरह दिखते हैं। अधिकतर कंडोम के पैकेट पर इंटिमेट वाले सीन छपे होते है। जब लोग ये कंडोम बाजार लेने जाएंगे तो उसमें किसी तरह के इंटिमेट सीन नहीं होंगे बल्कि फल और सब्जियों के चित्र होंगे। इसे खरीदने में किसी को शर्म नहीं आएगी। शायद इस अभियान से गर्भनिरोधक का नया युग शुरू हो सके।

एसटीआई/एचआईवी रोकथाम में निभाएगा अहम भूमिका

एसटीआई/एचआईवी रोकथाम में निभाएगा अहम भूमिका

रिपोर्टों से पता चलता है कि यूके में 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में यौन संचारित रोगों के ट्रांसमिशन में वृद्धि हुई है। इस तथ्य के बावजूद कि एसटीडी/एचआईवी रोकथाम के विभिन्न साधन उपलब्ध हैं। महिला सशक्तिकरण एक दूर का सपना बना हुआ है। व्यवहार में परिवर्तन अभी कोसों दूर है। जब तक ये नहीं होता तब तक कंडोम एसटीआई/एचआईवी रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण हिस्सा बना रहेगा।

टीवी स्क्रीन पर मार्कर से लिखा टीवी स्क्रीन पर मार्कर से लिखा "आई लव यू", 20 लाख का सामान ले उड़े चोर

वेजी कंडोम क्यों हैं खास

वेजी कंडोम क्यों हैं खास

वेजी कंडोम उन अध्ययनों के बाद बनाए गए जिनसे पता चला कि 60 की उम्र वाले लोग जिनका स्वास्थ्य अच्छा है और जिनके पास बहुत पैसा है वे पहले से कहीं अधिक सेक्स कर रहे हैं। पिछले वर्ष में 52 प्रतिशत ने कंडोम नहीं खरीदने की बात स्वीकार करने के बावजूद 62 प्रतिशत लंदन के लोग खुद को सेक्स को लेकर एडवेंचरस मानते हैं। ब्रिटेन के अधिकांश लोगों को (51 प्रतिशत) को सेक्स को लेकर बातचीत करना मुश्किल लगता है क्योंकि इससे उन्हें असहज महसूस होता है। पिछले महीने में अमेरिका में एक नए प्रकार के अंडरवियर की देखी जो उपयोगकर्ताओं को ओरल सेक्स के दौरान एसटीआई से बचाने में मदद करती है। इस अल्ट्रा-थिन सुपर स्ट्रेची वेनिला फ्लेवर्ड पैंट को खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा स्वीकृत किया गया है।

Comments
English summary
vegetable themed condoms campaign led by The Horticultural Society
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X