• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुनिया के सबसे ठरकी कुत्ते की होगी नसबंदी, जान बचाने के लिए मालकिन मांग रही चंदा

|
Google Oneindia News

लंदन, 18 सितंबर। कुत्ते बड़े ही वफादार जानवर होते हैं और अपने मालिक से उनका लगाव एक परिवार के सदस्य की तरह हो जाता है। डॉग लवर्स मालिक हमेशा अपने पालतू कुत्ते की सेहत को लेकर चिंतित रहते हैं। उन्हें कोई बीमारी हो या चोट लगे तो तुरंत डॉक्टर के पास पहुंच जाते हैं। ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन से सामने आया है जहां एक महिला के पालतू कुत्ते को दुनिया का सबसे ठरकी कुत्ता कहा जा रहा है।

सेक्स की लत से परेशान कुत्ता

सेक्स की लत से परेशान कुत्ता

दरअसल, कुत्ते को एक अजीबो-गरीब बिमारी है जिसकी वजह से उसे यह नाम मिला। बताया जा रहा है कि सेक्स की भूख में वह किसी भी चीज में अपने गुप्तांग रगड़ने लगता है, ऐसे कई बार वह चोटिल भी हो जाता है। अब इस कुत्ते की जान बचाने के लिए उसकी नसबंदी करानी होगी जिसकी लिए करीब डेढ़ लाख का खर्च आने वाला है। महिला ने अपने कुत्ते के इलाज के लिए अब सोशल मीडिया पर लोगों से आर्थिक मदद मांगी है।

दुनिया का सबसे ठरकी कुत्ता

दुनिया का सबसे ठरकी कुत्ता

मामला ब्रिटेन के एसेस्क का है जहां, एक कुत्ते को दुनिया का सबसे ठरकी डॉग कहा जा रहा है। वह किसी भी हिलती हुई चीज को देखकर आकर्षित हो जाता है और उससे अपनी बॉडी को खुरचने लगता है। हालात इतने बुरे हो गई हैं कि कई बाह कटीली चीजों से रगड़न की वजह से उसका शरीर चोटिल हो जाता है। कुत्ते की मालकिन जब डॉक्टर के पास पहुंची तो उन्होंने तुरंत उसकी नसबंदी कराने की सलाह दी।

जा सकती है कुत्ते की जान

जा सकती है कुत्ते की जान

डॉक्टर ने कहा कि अगर जल्द ही ऐसा नहीं किया गया तो कुत्ते की जान भी जा सकती है। कुत्ते का नाम मिलो बताया गया है जो अजीबो-गरीब समस्या से परेशान है। मिलो की 20 वर्षीय मालकिन कॉर्टनी स्मिथ ने बताया कि उसके डॉग को इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि हिलती हुई चीज जीवित है या नहीं। वह उसके पास जाता है और अपने शरीर को रगड़ना शुरू कर देता है। इस कारण उसके प्राइवेट पार्ट से कई बार खून भी निकलने लगता है।

डॉग लवर्स मदद को आए आगे

डॉग लवर्स मदद को आए आगे

डॉक्टरों के मुताबिक मिलो की जल्द-जल्द नसबंदी कराना जरूरी है तभी वो जीवित रह सकता है। इस प्रक्रिया में करीब डेढ़ लाख का खर्च आने वाला है लेकिन कॉर्टनी के पास इतने पैसे नहीं हैं। मिलो की जान बचाने के लिए अब कॉर्टनी ने सोशल मीडिया की मदद ली है, वह ऑनलाइन मिलो के लिए फंड जमा कर रही हैं। इस अभियान में कई डॉग लवर्स का उन्हें साथ मिला है, उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही जरूरत के हिसाब से पैसे जुटा लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: आर्मी के डॉग स्क्वॉड को दी जा रही है ट्रेनिंग, पसीने और पेशाब से करेगा कोरोना संक्रमित की पहचान

English summary
UK dog milo to be sterilized Mistress asked for donation on social media
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X