• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

...तो इस वजह से इंजीनियर, फैशन डिजाइनर की नौकरी छोड़ बनी पुलिस ऑफिसर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पुलिस वालों की नौकरी बहुत कठिन होती है। लोग इस नौकरी को खासकर महिलाएं इस पेशे में नहीं जाना चाहती, लेकिन जब आप मंजीरा के बारे में सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे। गुजरात की वंजीता इन दनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है। वजह भी नेक है। गुजरात के पूर्व आईपीएस डीजी वंजारा की भतीजी अपने इरादों की वजह से आज सैकड़ों लड़कियों की आर्दश बन गई है। मंजीता वंजारा ने आरामदायक नौकरियों को छोड़कर सिविल सर्विस को चुना। ऐसा करने के पीछे उसके नेक इरादों को जानकर आप भी उन्हें सलाम करेंगे।

 This assistant commissioner of police leve engineering and fashion designer job due to wounderful reason

छोड़ दी इंजीनियर और फैशन डिजाइनर की नौकरी

मंजीता ने खुद अपने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर अपनी मन की बात बताई। जिसके बाद उनका ये पोस्ट वायरल हो गया। मजीता ने बताया क वो ऐसे परिवार में जन्मीं जहां कई आईएएस और आईपीएस हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं भी इसी दिशा में चली जाऊंगी। पहले इंजीनियरिंग की, लेकिन मेरी दिलचस्पी फैशन डिजाइनिंग में थी, इसलिए मैंने एनआईएएफटी से फैशन डिडाइनिंग का कोर्स किया और बड़े फैशन ब्रांड के साथ जुड़ गई। उन्होंने आगे बताया कि उन्हें एजुकेशन सब्‍जेक्‍ट से पीजी किया और गोल्‍ड मेडलिस्‍ट भी रही।

मंजीता ने कहा कि मैं अच्छे और सुखी संपन्न परिवार से हूं, लेकिन मेरे माता-पिता चाहते थे कि मैं जिंदगी का असली मतलब सीखूं, इसलिए उन्होंने मुझे कभी कार नहीं दी। संपन्न परिवार से होने के बावजूद मैं पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करती थी। इसी सफर के दौरान मैंने गरीबी और समाज को करीब से देखा और जाना कि समाज हमें बहुत कुछ देता है। हमें भी समाज को कुछ देना चाहिए। समाज को अपना योगदान देने के लिए मैंने भी सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरू और साल 2013 में सफलता ासिल कर पुलिस की नौकरी ज्वाइंन कर ली।

बेहतरीन क्लासिकल डांसर

मंजीता ने खुद अपने पोस्ट में लिखा है कि वो एक बेहतरीन क्लासिकल डांसर है और वो भरतनाट्यम और कुचिपुड़ी नृत्‍य जानती है। उन्होंने कहा कि मैं चाहती तो इंजीनियरिंग या फैशन डिजाइनिंग या फिर डांस को अपना करियर चुनकर लाखों के पैकेज में आराम की नौकरी कर सकती थी, लेकिन मुझे समाज की सेवा करनी थी।

English summary
This Assistant Commissioner of Police was an engineer and a fashion designer but chose this job for a wonderful reason.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X