• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: कुत्तों पर हमला करने वाला था भालू, अकेले ही भिड़ गई 17 साल की लड़की, हुआ ये अंजाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 जून: जंगलों में इंसानी गतिविधियां तेजी से बढ़ती जा रही हैं। जिस वजह से जानवरों को आसानी से अब खाना नहीं मिल पा रहा। इसके अलावा कई जंगल तो पूरे के पूरे साफ कर दिए गए, ऐसे में वहां पर रहने वाले जीव रिहायशी इलाकों का रुख करते हैं। अब इसी तरह का एक मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया से सामने आया है, जहां एक महिला का भालू से सामना हो गया। उसके बाद जो अंजाम हुआ उसे जानकर सब हैरान हैं।

    VIDEO: कुत्तों पर हमला करने वाला था भालू, अकेले ही भिड़ गई 17 साल की लड़की, हुआ ये अंजाम
    पिल्लों पर करता है हमला

    पिल्लों पर करता है हमला

    कैलिफोर्निया की घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक भालू घर की दीवार पर चढ़ जाता है। इसके बाद वो वहां पर खड़े कुत्ते के बच्चों के ऊपर हमला करने की फिराक में रहता है। तभी मौके पर एक बड़ा कुत्ता भी पहुंच जाता है और तेजी से भोंकने लगता है, फिर भी भालू पर कोई असर नहीं पड़ता है। शुरू में लगा कि अब पिल्लों को भालू से बचाना मुश्किल है क्योंकि वो बहुत ही ज्यादा आक्रामक था, लेकिन तभी वहां पर एक महिला पहुंचती है और पूरी तस्वीर बदल जाती है।

    हाथ से दे दिया धक्का

    हाथ से दे दिया धक्का

    कुत्तों पर हुए हमले को देखकर महिला तेजी से दौड़ी और सीधे भालू के पास आ गई। इसके बाद उसने बिना कुछ सोचे समझे अपने हाथ से ही भालू को धक्का दे दिया। इसके बाद भालू कुछ देर के लिए पीछे हटा। इसी मौके का फायदा उठाकर महिला कुत्तों के बच्चों को लेकर भाग गई। बाद में भालू भी वहां से खाली हाथ लौट जाता है। शुरू में ये वीडियो Tiktok पर अपलोड हुआ था, लेकिन बाद में किसी ने इसे ट्विटर पर डाल दिया, जिसके बाद ये भारत में भी छा गया।

    82 लाख से ज्यादा व्यूज

    ट्विटर यूजर Bria Celest ने वीडियो पोस्ट कर लिखा कि ये बहुत ही क्रेजी है। साथ ही लड़की की उम्र अभी 17 साल ही बताई जा रही है। मौजूदा वक्त में ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया, जिस पर अब तक 82 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं। इस वजह से ट्विटर यूजर भी महिला की जांबाजी को सलाम कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ये प्रकृति का ही खेल है, दो मां अपने बच्चों को एक-दूसरे से बचा रही हैं। इसको देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि महिला ने शानदार काम किया। अगर ये वहां पर लगे कैमरे में कैद ना होता, तो कोई इस पर विश्वास ही नहीं करता।

    गंगोत्री नेशनल पार्क में दिखा भूरा भालू, स्नो तेंदुआ, ट्रैप कैमरों में कैद हुए कई दुर्लभ जानवरगंगोत्री नेशनल पार्क में दिखा भूरा भालू, स्नो तेंदुआ, ट्रैप कैमरों में कैद हुए कई दुर्लभ जानवर

    English summary
    Teen Pushing Bear for Wall to save her pets california
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X