ये कैसी नौकरी? दिनभर देखने पड़ते हैं एक से एक पॉर्न वीडियो

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया में इन दिनों रिवेंज पॉर्न का चलन काफी चल पड़ा है। या फिर इस खतरनाक ट्रेंड का शिकार पूरी दुनिया हो रही है। दक्षिण कोरिया में इस ट्रेंड को रोकने के लिए कई कदम भी उठाए गए हैं। यहां एक सांता क्रूज नाम की एक कंपनी है जिसका काम इंटरनेट पर मौजूद रिवेंज पॉर्न को हटाना है। ये बिना इजाजत के इंटरनेट पर डाली गए पॉर्न और आपत्तिजनक तस्वीरों को हटाना है। इस कंपनी में नौकरी करने वाले लोगों का काम ही दिनभर पॉर्न वीडियोज देखना है।

Bizarre
दिनभर पॉर्न देखना ही है काम

दिनभर पॉर्न देखना ही है काम

डीडब्लू वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक यहां रिवेंज पॉर्न को हटाने के लिए कई आवेदन आते रहते हैं। सांता क्रूज कंपनी में काम करने वाले टोनी किम ने बताया कि वो दिनभर पॉर्न देखते हैं। उन्होंने कंपनी में पहले उत्साहित होकर आवेदन किया था। वो देखना चाहते थे आखिर इस काम में करना क्या होता है। वो दिनभर लड़कियों की पॉर्न वीडियो और सेक्सी तस्वीरें देखते।

आसान नहीं है दिनभर पॉर्न देखना

आसान नहीं है दिनभर पॉर्न देखना

उन्हें जल्द ही ये एहसास हो गया कि ये काम जितना एक्साइटिंग दिखता है, उतना असल में नहीं है। उन्होंने कहा कि रोज इन तस्वीरों और वीडियोज को देखकर वो रोज बोर हो जाते हैं। टोनी किम अब ऐसी तस्वीरों और वीडियोज को देखकर बोर हो गए हैं और अब ये उनके लिए काम के अलावा और कुछ नहीं है। उन्हें बिना इजाजत डाली गई ऐसी तस्वीरों और वीडियोज की पहचान कर उन्हें हटाना होता है। दक्षिण कोरिया में इस तरह की वीडियोज भारी संख्या में इंटरनेट पर डाली जाती हैं।

बढ़ रहा है रिवेंज पॉर्न का खतरनाक ट्रेंड

बढ़ रहा है रिवेंज पॉर्न का खतरनाक ट्रेंड

साल 2016 में ही वहां इंटिमेट वीडियो और तस्वीरें हटाने के लिए 7 हजार से ज्यादा आवेदन आए। पिछले कुछ सालों में ये शिकायत और भी ज्यादा बढ़ी है। सरकार और पुलिस ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सभी प्रयास कर रही हैं लेकिन इंटरनेट एक ऐसी जगह है जहां से चीजें हटाना बहुत मुश्किल काम है। इंटरनेट पर ऐसी चीजें डालने वालों में से 6 प्रतिशत लोगों को तो दक्षिण कोरिया में जेल की सजा भी हुई है।

आखिर क्या है रिवेंज पॉर्न?

आखिर क्या है रिवेंज पॉर्न?

रिवेंज पॉर्न किसी की मर्जी के बगैर उनकी निजी तस्वीरें या वीडियोज इंटरनेट पर डालने को कहते हैं। इंटरनेट पर कई लोग अपने एक्स या सहकर्मी के वीडियोज और तस्वीरें इंटरनेट पर डाल देते हैं। ऐसा लोग एक-दूसरे से दुश्मनी निकालने के लिए भी करते हैं जो कि एक खतरनाक तरीका है। इसके लिए कई देशों में अलग-अलग कानून भी हैं।

ये भी पढ़ें:ओवरटाइम करने से महिला रिपोर्टर की मौत, महीने में 159 घंटे किया था ज्यादा काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Revenge Porn is a dangerous trend that is increasing all over the world. Some companies in South Korea have come forward to stop this and they are paying people to watch porn.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.