India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सांप निगल गया अपने मुंह के साइज से चार गुना बड़ा अंडा, Video देख लोग हैरान, पूछ रहे ये कैसे?

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 14 जून: सांप को देखकर बड़े-बड़ों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है। सोशल मीडिया पर आए दिन आपको सांप के कारनामों के वीडियो नजर आते होंगे लेकिन इस बार जो वीडियो सामने आया है जिसमें सांप ने जो किया उसको देखकर आप दंग रह जाएंगे। ये वीडियो सोशम मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सांप अंड़ो को छोटे से मुंह भरने की कोशिश करता है

सांप अंड़ो को छोटे से मुंह भरने की कोशिश करता है

दरअसल, जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक पतला सा दिखने वाला सांप रेंगता हुआ आगे आता है और पत्तियों पर रखे बड़े से अंडों की तरफ बढ़ता है और उनमें से एक अंडे को अपने छोटे से मुंह में भरने की कोशिश करता है।

मुंह से काफी बड़ा अंडा गडक गया सांप

मुंह से काफी बड़ा अंडा गडक गया सांप

वीडियो की शुरूआत में आप देख सकते हैं कि सांप के मुंह की साइज की तुलना में अंडे का शेप बहुत बड़ा है इसलिए लगता है कि सांप उस अंडे को निगलने की नाकामयाब कोशिश कर रहा है। लेकिन धीरे- धीरे करके वो अंडे को ऐसे गडक जाता है जिसको देखकर आपकी यकीन नहीं होगा।

अंडा निगलने में कामयाब हो जाता है

अंडा निगलने में कामयाब हो जाता है

खतरनाक लेकिन दुबले पतला सांप अपने मुंह में अंडे को घुसाता है, और जब वो अंदर तक ले जाता है तो उसका मुंह का साइज बड़ा होता जाता है और अंडा निगलने में कामयाब हो जाता है।

कैसे बड़े अंडे को निगल पाया लोग पूछ रह सवाल

कैसे बड़े अंडे को निगल पाया लोग पूछ रह सवाल

कई लोगों ने इस वीडियो को देखकर लाइक और शेयर किया है। कई यूजर इसे देखकर डर रहे हैं और हैरान हो रहे हैं। एक ने मजाक करते हुए लिखा ये सांप अंडे को अपनी एक्‍स गर्लफ्रैंड समझ रहा है।वहीं कई लोगों ने ताज्जुब जताते हुए पूछा आखिर ऐसे कैसे संभव हुआ कि सांप अपने मुंह से काफी बड़े अंडे को निगलने में सफल हो गया?

रेलवे अधिकारी के सिग्नल पैनल पर आकर बैठ गया 6 फीट का कोबरा, जानें फिर क्‍या हुआरेलवे अधिकारी के सिग्नल पैनल पर आकर बैठ गया 6 फीट का कोबरा, जानें फिर क्‍या हुआ

ऐसा करना सांप के लिए कैसे हुआ संभव

दरअसल, सांप अपने जहर के कारण ही नहीं बल्कि अपनी एक और खासियत के कारण पहचाना जाता है। वो ये है कि सांप कितना भी छोटा हो वो अपने शिकार के अनुसार अपने मुंह के साइज को बढ़ा लेते हैं। ये ही कारण है कि बड़े आकार की चीजों को वो आसानी से निगल जाता है।

Comments
English summary
Snake eating egg of bird video, swallowed an egg four times the size of its mouth
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X