• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'Please आप ये गलती ना करें', टॉयलेट सीट पर बैठकर गेम खेल रहा था शख्स, सांप ने गलत जगह पर काटा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: आज के जमाने में हर इंसान के पास स्मार्टफोन है और सबको इसकी तल भी लग चुकी है, जिस वजह से ज्यादातर लोग फोन लेकर टॉयलेट में भी जाने लगे। वैसे तो ये स्वास्थ्य के लिए ज्यादा हानिकारक नहीं है, लेकिन इससे इंसान का ध्यान आसपास की चीजों से हट जाता है। अब मलेशिया से जो मामला सामने आया है, उसको जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

अंदर से निकला सांप

अंदर से निकला सांप

न्यूजवीक की रिपोर्ट के मुताबिक मलेशियाई नागरिक साबरी तजाली (28) को गेम खेलने का बहुत ज्यादा शौक था। कुछ दिनों पहले वो सुबह उठे और मोबाइल लेकर टॉयलेट चले गए। टॉयलेट सीट पर बैठने के बाद उन्होंने अपना फोन निकाला और गेम खेलने लगे। कुछ देर बाद सीट के अंदर से एक खतरनाक सांप निकला, लेकिन तजाली का पूरा ध्यान गेम पर था।

सांप ने कर दिया हमला

सांप ने कर दिया हमला

इंसान को इतना पास देखकर सांप को खतरा महसूस हुआ और उसने तजाली की बम पर काट लिया। वीडियो गेम में व्यस्त तलाजी को कुछ समझ नहीं आया, जैसे वो सीट से उठे, उनको बम में दांत गड़ाए एक सांप नजर आया। आनन-फानन में उन्होंने उसको खींचकर दूर फेंका और तेजी से टॉयलेट से निकलकर भागे। इसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया।

इस वजह से बची जान

इस वजह से बची जान

राहत की बात ये थी कि सांप जहरीला नहीं था, जिस वजह से उनको टेटनस का शॉट देकर छोड़ दिया गया। बाद में रेस्क्यू डिपार्टमेंट की टीम उनके घर पहुंची और सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ा। पिछले साल ऑस्ट्रिया से इसी तरह की घटना सामने आई थी, जहां एक शख्स को टॉयलेट में 1.6 मीटर के अजगर ने काट लिया था।

दो हफ्ते तक नहीं गए उस टॉयलेट में

दो हफ्ते तक नहीं गए उस टॉयलेट में

वहीं साबरी तजाली अब ठीक हो चुके हैं। हाल ही में उन्होंने द स्टार से बात करते हुए कहा कि सच बताऊं तो अभी भी मैं इस घटना से आहत हूं। वो इतने डर गए थे कि दो हफ्ते तक घर के टॉयलेट का इस्तेमाल करने से बचते रहे। वो हमला इतना खतरनाक था कि सांप के दांत के टुकड़े उनके शरीर में मिले। उन्होंने कहा कि मैं आप सब से अपील करता हूं कि आप ये गलती ना करें और फोन का इस्तेमाल करने की बजाए आसपास की चीजों पर ध्यान दें।

10 हजार साल पहले गायब हुआ ये सांप वापस लौटा, अब इंसानों के बीच रहकर तेजी से बढ़ा रहा अपनी आबादी10 हजार साल पहले गायब हुआ ये सांप वापस लौटा, अब इंसानों के बीच रहकर तेजी से बढ़ा रहा अपनी आबादी

जब प्राइवेट पार्ट पर सांप ने काटा

जब प्राइवेट पार्ट पर सांप ने काटा

पिछले साल अफ्रीका में इसी तरह का मामला सामने आया था। वहां पर एक शख्स जंगल में घूमने गया था, तभी उसे टॉयलेट लगी। जब वो जंगल के बीच खुले में टॉयलेट गया तो उसके प्राइवेट पार्ट पर कोबरा ने काट लिया। जिस वजह से उसका प्राइवेट पार्ट बुरी तरह से सड़ गया। हालांकि बाद में इलाज की वजह से उसकी हालत में हल्का सुधार जरूर हुआ है।

Comments
English summary
Snake bites man playing game in toilet Malaysia
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X