• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Viral Video: 6 महीने के बच्चे ने हंसते हुए बना लिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, नदी में उतरकर ऐसे की वॉटर स्कीइंग

|

उटाह। अमेरिका के उटाह में रहने वाले एक छह महीने के बच्चे ने विश्व रिकॉर्ड बनाया है और सबसे कम उम्र में वॉटर स्कीइंग करने वाला व्यक्ति बन गया है। बच्चे का वॉटर स्कीइंग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और सोशल मीडिया पर इस रिकॉर्ड की भी लोग काफी चर्चा कर रहे हैं। लेक पॉवेल में रिच हम्फ्रीज का वॉटर स्कीइंग करते हुए वीडियो सबसे पहले उसके माता-पिता केसी और मिंडी हम्फ्रीज ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। जहां से वीडियो तेजी से वायरल होने लगा और अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर भी शेयर किया जाने लगा।

सुरक्षा का रखा गया पूरा ध्यान

सुरक्षा का रखा गया पूरा ध्यान

रिच हम्फ्रीज नामक इस छह महीने के बच्चे के नाम पर ही इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर वीडियो सबसे पहले शेयर किया गया था। वीडियो में वह मेटल बार को मजबूती से पकड़े हुए देखा जा सकता है। साथ ही में एक नाव उसे आगे की ओर खींच रही है। बच्चे के पिता एक अन्य नाव में सवार हैं और उसे लगातार देख रहे हैं। हालांकि बच्चे को लाइफ जैकेट भी पहनाई गई है। इसके साथ ही उसके पैरों को भी सुरक्षा ध्यान में रखते हुए बोर्ड के साथ बांधा गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'मैं अपने 6 महीने के जन्मदिन पर वॉटर स्कीइंक के लिए गया। जाहिर है कि यह एक बड़ी बात है क्योंकि मैंने विश्व रिकॉर्ड बनाया है।'

कुछ लोगों ने जताई नाराजगी

कुछ लोगों ने जताई नाराजगी

इस वीडियो को हजारों लोगों ने देख लिया है और इंस्टाग्राम पर लोग लगातार कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। वहीं ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो के एक वर्जन को 7.6 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो को देख लोग दो हिस्से में बंटे दिख रहे हैं। जहां कुछ लोग इस वीडियो से खुश हैं तो कुछ लोग इसपर नाराजगी भी जता रहे हैं। कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि बच्चा केवल छह महीने 4 दिन का है, वो वॉटर स्कीइंग करने के लिए काफी छोटा है।

क्या बोल रहे हैं लोग?

क्या बोल रहे हैं लोग?

वहीं कुछ लोगों का कहना है कि बच्चा अपने पिता के साथ था और इस दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है। ये काफी अच्छा है। एक यूजर ने कमेंट में कहा है, 'ये बच्चा खतरे में है। ताली ना बजाएं।' एक अन्य यूजर ने कहा, 'ये दिखने में प्यारा लगता है लेकिन ये खतरनाक भी हो सकता है।' वहीं इंस्टाग्राम पर निगेटिव कमेंट्स के जवाब में एक यूजर ने कहा, 'मैं आपके परिवार को एक पॉजिटि कमेंट देना चाहता हूं, यह बहुत प्यारा है और लगता है कि ये साहसी परिवार इसे बहुत प्यार करता है। मुझे यकीन है कि आपने सोचा होगा कि यह सुरक्षित नहीं होगा। आप नहीं चाहते होंगे कि वो ये करे।'

पहले किसके नाम था रिकॉर्ड?

आपको बता दें एबीसी न्यूज के मुताबिक इससे पहले सबसे कम उम्र में वॉटर स्कीइंग करने वाला ये अनौपचारिक विश्व रिकॉर्ड ऑबर्न एब्शर के नाम था। जब वो अपने माता-पिता के साथ वॉटर स्कीइंग करने गया था, तो उसकी उम्र 6 महीने और 10 दिन थी।

हवा से भी तेज रफ्तार में बाइकर ने बचाई बच्चे की जान, 'सुपर ह्यूमन' का Video हुआ वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
six month old baby made world record of youngest person to go water skiing watch viral video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X