• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Shocking: यूज्ड कंडोम से ढंक दिया सांप का सिर, तड़पते सांप को देख सन्न रह गए लोग,रेस्क्यू टीम ने बचाई जान

|

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बेजुबान जानवर के साथ अमानवीय हरकत का मामला सामने आया है, जहां सांप के साथ कुछ लोगों ने बेरहमी दिखाई और यूज्ड कंडोम( Condom) से उसका सिर ढंक दिया। द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के कांदिवली इलाके में ग्रीन मीडोज हाउसिंग सोसाइटी के पास अज्ञात शख्स ने इस्तेमाल किए किए कंडोम से सांप के सिर को ढंक कर उस तड़पने के लिए छोड़ दिया।

 Shocking : Used Condom put over checkered keelback snake in Kandivali

कंडोम में सिर फंस जाने की वजह से सांप सांस नहीं ले पा रहा था, जिसकी वजह से वो तड़पन लगा। वहां रहने वाली वैशाली तन्हा नाम की महिला की नजर उस सांप पर पड़ी। सांप की हालत देखकर उन्होंने फौरन इसकी जानकारी सांप रेस्क्यू टीम को दी। वैशाली को पहले लग कि सांप का सिर किसी प्लास्टिक बैग में अटक गया है, जब उन्होंने थोड़ा करीब जाकर देखा तो हैरान रह गईं। किसी ने जानबूझ कर सांप का सिर इस्तेमाल किए हुए कंडोम से ढंक दिया था। कंडोम में फंसे होने की वजह से सांप बुरी तरह से तड़प रहा था। वैशाली ने अपने आसपास के लोगों को भी इसकी सूचना दी और रेस्क्यू टीम को इसके बारे में बताया।

खबर मिलते ही वन विभाग की टीम और रेस्क्यू टीम से मिता मवलंकर मौके पर पहुंच गए। लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत क बाद सांप के सिर को कंडोम से बाहर निकाला जा सका। सांप के साथ इस तरह की क्रूरता करने के लिए अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वन विभाग की टीम ने सांप को मुंबई के बोरीवली के संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान में ले जाकर पशु चिकित्सा से उनकी जांच करवाई। चिकित्सकों न बताया कि कंडोम में काफी देर तक फंस होने की वजह से सांप को काफी तकलीफ हुई थी। उस निगरानी में रखकर उसका इलाज किया जा रहा है।

OMG: यहां सांपों से किया जाता है मसाज, बदन पर छोड़ दिए जाते हैं दर्जनों सांप और फिर.....देखें Video

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A checkered keelback snake was covered with a condom on Saturday. The incident came to light from Kandivali area of Mumbai.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X