• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'सांप' की वजह से एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने उतरवा दी 10 साल के बच्चे की टी-शर्ट, जानिए पूरा मामला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। क्या आपने कभी सुना है कि किसी बच्चे को इसलिए प्लेन पर चढ़ने से रोक दिया गया हो क्योंकि उसने सांप वाली टी-शर्ट पहन रखी थी? ऐसा ही चौंकाने वाला मामला दक्षिण अफ्रीका के जोहांसबर्ग स्थित एयरपोर्ट पर देखने को मिला है। जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट अधिकारियों ने 10 साल के एक बच्चे को प्लेन में चढ़ने से इसलिए रोक दिया गया क्योंकि बच्चे ने ऐसी टी-शर्ट पहन रखी थी जिसमें सांप की तस्वीर बनी हुई थी। सुरक्षा अधिकारियों ने बच्चे की टीशर्ट उतरवाने के बाद ही उसे प्लेन में एंट्री दी।

बच्चे ने पहन ली सांप वाली टी-शर्ट, फिर...

बच्चे ने पहन ली सांप वाली टी-शर्ट, फिर...

पूरा मामला तब सामने आया जब दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में OR टैम्बो हवाई अड्डे पर स्टेवी लुकस नाम का 10 साल बच्चा प्लेन में बोर्डिंग के लिए जा रहा था। उस बच्चे ने जो टीशर्ट पहन रखी थी उसमें हरे रंग का सांप बना हुआ था। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने स्टेवी लुकस से कहा कि उसकी टी-शर्ट से बाकी यात्रियों में परेशानी हो सकती है, ऐसे में उसे विमान में चढ़ने से पहले अपनी 'सांप' वाली टीशर्ट उतारना होगा।

एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने 10 साल के बच्चे की उतरवाई टीशर्ट

एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने 10 साल के बच्चे की उतरवाई टीशर्ट

अधिकारियों के कहने पर आखिरकार स्टेवी लुकस को अपनी टी-शर्ट उतारना पड़ा, जिसके बाद ही उसे प्लेन में एंट्री मिल सकी। लुकस दक्षिण अफ्रीका में प्रिटोरिया से न्यूजीलैंड की यात्रा पर था। बच्चे के माता-पिता स्टीव और मार्गा ने डेली मिरर से बताया कि सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि सांप की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनकर बोर्डिंग नहीं दी जाएगी, जिसके बाद उनके बच्चे को टीशर्ट बदलना पड़ा। लुकस अपने दादा से मिलने न्यूजीलैंड के वेलिंगटन से दक्षिण अफ्रीका आया था।

बच्चे की टीशर्ट उतरवाने के मामले ने पकड़ा तूल

बाद में जब इस मामले में तूल पकड़ा तो एयरपोर्ट अधिकारियों ने इस पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने सुरक्षा अधिकारियों की कार्रवाई को सही ठहराया और कहा कि बाकी यात्रियों और क्रू-मेंबर्स की सुरक्षा को देखते हुए इस तरह के फैसले लिए जा सकते हैं। इससे पहले परिवार ने साउथ अफ्रीका की एयरपोर्ट कंपनी को भी इस बारे में जानकारी दी थी। जिसके बाद कंपनी ने परिवार को बताया कि उसने कपड़े के नियमों और प्रतिबंधों के बारे में स्पष्टीकरण मांगा है, साथ ही 'इस मुद्दे को उनके ध्यान में लाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।'

इसे भी पढ़ें:- क्लास में छात्रा को सांप ने काटा लेकिन सामने पढ़ाती रही टीचर, स्टूडेंट की मौत

English summary
Security officials at an airport asked 10 year old boy to remove his Tshirt Bearing image of snake.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X